Spread the love

सीहोर। पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान के निर्देशानुसार जिले में चिटफंड करने वाले के विरूद्ध चलाई जा रही मुहिम के तहत थाना कोतवाली पुलिस ने नरेन्द्र नगर सीहोर निवासी 54 वर्षीय फरियादी की शिकायत पर एबीएन डेरिस एलीड लिमिटेड कम्पनी के स्वामी के विरूद्ध अपने बेटे व बेटी के नाम से 2 बीमा पालिसी में धनराशि निवेश की थी, जो वर्ष 2015 में परिपक्ता उपरान्त राशि मिलना था, किन्तु कम्पनी ने फरियादी व अन्य निवेशकों की राशि हड़प कर धोखाधड़ी की । जिस पर थाना कोतवाली पुलिस ने भादवि. की धारा 420 एवं निक्षेपकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6(1) के तहत कार्यवाही की हैं ।


इसी प्रकार आष्टा पुलिस ने लाईफ चिटफंड कम्पनी के विरूद्ध प्राप्त आवेदन पत्र की जांच पर से आरोपी जी.आर.पाण्डे (चेयरमेन), दीपक शर्मा डायरेक्टर, सुनील मैनेजर, राजीव राज, जीवन सिंह व अन्य ऐजेन्ट निवासी अलीपुर आष्टा द्वारा जी.लाईफ इण्डिया कम्पनी में 17-18 निवेशकों से 5 साल में दुगुना करने का कहकर 3818200/- रूपये की धोखाधड़ी कर रकम हड़प ली , जिस पर थाना आष्टा में भादवि. की धारा 420,409,34 एवं म.प्र. निक्षेपकों का संरक्षण अधिलियम की धाराा 6(1) के तहत कार्यवाही की हैं।  


“अवैध शराब के एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज”
पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा जिले में अवैध शराब के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान जिले के विभिन्न थाना पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुये एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज किये हैं ।


इसी क्रम में मण्डी पुलिस ने ग्राम हित्तोड़िया हेमा निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 3 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना बिलकिसगंज पुलिस ने स्थानीय बिलकिसगंज निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 5 लीटर कच्ची महुआ एवं कुलासकंला निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 10 लीटर कच्ची, ग्राम नीमखेड़ा निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 5 लीटर कच्ची शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।


थाना श्यामपुर पुलिस ने बैरागढ़ खुमान निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 2.240 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना आष्टा पुलिस ने मैनाखेड़ी निवासी 01 आरोपी को अवैध रूप से 3 लीटर शराब, एवं आष्टा निवासी 01 आरोपी को अवैध 2.880 लीटर देशी शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


थाना पार्वती पुलिस ने अवैध रूप से देशी शराब सहित ग्राम चिन्नैटा, पगारिया राम, अलीपुर आष्टा, मैना निवासी कुल 04 आरोपियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से क्रमशः 5 लीटर कच्ची शराब, 2.880, 2.880, 3 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


थाना सिद्धिकगंज पुलिस ने ग्राम आंवलीखेडा निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 3 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना बुदनी पुलिस ने स्थानीय बुदनी निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 3 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम मरदानपुर निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से 05 लीटर कच्ची शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना अहमदपुर पुलिस ने सिकन्दरपुर निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से अवैध 06 लीटर कच्ची शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


“सड़क हादसा” थाना आष्टा अन्तर्गत भोपाल नाका आष्टा के पास बस क्रमांक एमपी-18-टी-0109 का चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये बाइक क्रमांक एमपी-37-एमपी-8012 में टक्कर मार दी जिससे दो महिलाये घायल हो गई । रिपोर्ट पर बस चालक के विरूद्ध मामला कायम कर लिया हैं ।


“उपचार के दौरान मौत” थाना गोपालपुर अन्तर्गत ग्राम पाण्डागांव निवासी 24 वर्षीय सुलोचनाबाई पत्नी रामनिवास कावरे को अज्ञात कारणों के चलते उपचार हेतु नर्मदा अस्पताल होशंगाबाद में भर्ती कराया गया था जहॉ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई । सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!