Spread the love

सीहोर। रेहटी, बुदनी, नसरूल्लागंज क्षेत्र के युवा साथी जो ग्राम/नगर रक्षा समिति के सदस्य के रूप अपने सामाजिक उत्तरदायित्व को निभायेगे, उनका आज पुलिस नियत्रंण कक्ष के सभाकक्ष में प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई ।


कार्यशाला में लगभग 55 समिति के सदस्यों ने भाग लिया । प्रशिक्षण के दौरान सभी सदस्यों को केप एवं सीटी वितरित की गई । उपस्थित सदस्यों को परेड कराई जाकर जानकारी भी दी गई। प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस.एस.चौहान द्वारा किया गया

उनके द्वारा अपने संबोधन में बताया कि युवाओं का न केवल अपने क्षेत्र, सामाज बल्कि देश के प्रति भी उत्तरदायित्व हैं । आप पुलिस के साथ मिलकर ऐसे अनेक कार्य कर सकते हैं जिससे उस क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सके और स्वंय के व्यक्तित्व का विकास हो सके ।

इसके पश्चात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव ने संबोधित किया और कहा कि रक्षा समिति के रूप में पुलिस के कार्य में सहभागिता में आपका स्वागत हैं, विभिन्न प्रकार के जो बड़े आयोजन होते हैं उसमें आप लोगों का सहयोग लेकर व्यवस्था को संचालित किया जायेगा। डीएसपी अर्चना अहिर द्वारा सदस्यों को अनुशासन एवं सामुहिक उत्तरदायित्व और समन्वय के संबंध में जानकारी दी गई । उनि. के.जी. शुक्ला थाना प्रभारी दोराहा द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के सिद्धांतो के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई ।

यातायात प्रभारी सूबेदार प्राची राजपूत द्वारा सदस्यों को यातायात नियमों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई । कार्यक्रम के अन्त में रक्षित निरीक्षक कविता डामोर के धन्यवाद के साथ प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!