Spread the love

आष्टा। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मध्यप्रदेश शासन डॉ प्रभुराम चौधरी आज सीहोर जिले की आष्टा विधानसभा के ग्राम कोठरी पहुचे,मंत्री श्री चौधरी ने कोठरी में 1 करोड़ 31 लाख की लागत से बने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र आरोग्यम भवन का लोकार्पण किया।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने कहा की आज जिस भवन का लोकार्पण किया उसे देखा तो उसके निर्माण की गुणवत्ता से काफी प्रसन्न हूँ,इस भवन की निर्माण एजेंसी,ठेकेदार को मंत्री ने अच्छी गुणवत्ता का भवन बनाने पर मंच से तारीफ की।

उन्होंने कहा कि नही तो देखने मे आता था कि जिस नये भवन का लोकार्पण होता था वो उसके पहले ही कुछ और ही नजर आता था,कही दरार होती थी,तो कही खिड़की दरवाजे टूटे नजर आते थे। श्री चौधरी ने कहा आज जिस भवन का लोकार्पण किया उसमे 21 प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई गई है,जिसमे डॉक्टर के लिये क्वार्टर भी है,इससे फायदा यह होगा कि जब क्वार्टर है तो डॉक्टर भी यही रहेंगे,24 घण्टे उनकी सेवा आने वाले मरीजो को मिलेगी।


इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए आष्टा विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय ने कोठरी के इस अस्पताल में जननी एक्सप्रेस,108 सुविधा उपलब्ध कराने,आष्टा में ट्रामा सेंटर खोलने,डाक्टरो,महिला डाक्टरो की कमी दूर करने,आष्टा अस्पताल में उपकरणों की कमी दूर करने,खाचरौद एवं मेहतवाड़ा के उप स्वास्थ केंद्रों का उन्नयन कर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र बनाने,खजुरिया कासम में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने,कोठरी के इस नये अस्पताल परिसर का कांक्रीट करने,बाउन्ड्री बाल निर्माण सहित कई मांगो को रखा,एवं मांग पत्र सौपा।

कार्यक्रम में जनपद प्रधान धारासिंह पटेल,पूर्व जिलाध्यक्ष ललित नागोरी,राकेश सुराना सहित सभी मंडलों के अध्यक्ष, भाजपा कार्यकर्ता,ग्रामीण जन,जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी बड़ी संख्या में उवस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!