Spread the love


आष्टा। मप्र कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर दिल्ली में हो रहे तीन किसान बिल के विरोध में आंदोलन को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ के आव्हान पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी आष्टा एवं ग्रामीण द्वारा धरना एवं प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में मांग की गई कि हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा जो तीन किसान विरोधी बिल पास किये हे,उन्हें वापस लिया जाए तथा हाल ही में शीत लहर के कारण किसानो की गेंहूं चने,मसूर की फसल में जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिया जाए,साथ ही बीमा राशि जो किसानो से प्रिमियम ली गई है उन किसानो को बीमा का सर्वे कराकर बीमा राशि भी दि जाए।
पेट्रोल डिजल के बढते भावो को लेकर भी ज्ञापन में मांग की गई कि बढती हुई किमते वापस ली जाए।


धरना प्रदर्शन को ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सोभालसिंह भाटी,कैलाश परमार,हरपाल ठाकुर ने किसानो की मांगो को रखते हुए कहा कि लगातार 10 वर्षो से किसाना परेशान है, ऐसे में दोबारा फिर किसानो को फसल का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करने के लिए सरकार से मांग की,सभी ने तीन काले कानुन पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि यह कानुन किसानो के हित में नही है इन्हे सरकार वापस ले। धरने को अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित किया।


इस अवसर पर भैया मिंया, जाहिद गुडडु, राधेशयाम दलपति, रानु खत्री,मीना सिंगी, राजेन्द्रसिंह दरबार, गौरे मियां, सन्नवर भाई,रशीद नेता, खालिद पठान, नरेन्द्र कुशवाह,अनिल धनगर, प्रदीप प्रगति, सईद टेलर, हरिसिंह मेवाडा, मनीष खत्री, सोभालसिंह बागेर, कमल बडलिया, शंकर सक्सेना, दिनेश सिलोरिया, सुनील कटारा, अखिलेष राजपूत, प्रेम पटारिया, कमल सेठ, धरमसिंह पटेल, शंकर सोनी, शैलेन्द्र ठाकुर, राहुल ठाकुर, धर्मेन्द्रसिंह, चंदनरसिंह ठाकुर, जुगल पटेल आदि लोगो ने धरने में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!