Spread the love

आष्टा । आज 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर जिला प्रशासन के अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा आयोजित अस्पृश्यता निवारण सद्भावना शिविर एवं सहभोज में भाग लेने पहुचे मप्र शासन के राजस्व मंत्री श्री करणसिंह वर्मा को पूर्व के एक शिकायतकर्ता रमेश पिता नाथूराम निवासी निपानिया कला के किसान ने

आज फिर राजस्व मंत्री को शिकायत की की उसने एक माह पूर्व आपको जो बटान कार्य नही कर रहे है की जो शिकायत की थी,जिस पर आपने सम्बंधित राजस्व अधिकारी को उक्त कार्य करने के निर्देश देने के बाद भी सर्कल की नायब तहसीलदार चंचल जैन ने वो कार्य नही किया। आवेदन देने के तीन माह से अधिक समय हो जाने पर भी आज तक बटान का कार्य नही किया। पीड़ित किसान रमेश पिता नाथूराम वर्मा निवासी ग्राम निपानिया कला की उक्त शिकायत मिलने पर राजस्व मंत्री श्री करणसिंह वर्मा ने कार्यक्रम में भाषण के दौरान पूछा इस किसान का कार्य समय सीमा में क्यो नही किया गया।

उस सर्कल का तहसीलदार कोन है,तब मंच के पास खड़ी नायब तहसीलदार ने कहा में हु उस क्षेत्र की नायब तहसीलदार तब मंत्री जी ने पूछा समय सीमा में काम क्यो नही हुआ.? उसके बाद मंच से ही मंत्री जी ने घोषणा की की समय सीमा 45 दिन में सीमांकन कार्य नही करने पर इन्हें निलंबित किया जाता है। मंच से घोषणा होते ही राजस्व विभाग में हलचल मच गई । वही जनता ने तालिया बजा कर मंत्री जी द्वारा की गई कार्यवाही का स्वागत किया। कि गई घोषणा बड़ी खबर बन गई। खबर लगते ही हमने इसकी विस्तृत जानकारी कुरेदी तब ज्ञात हुआ की मामला सीमांकन का था ही नही। मामला था बटान का।

हमारे सूत्रों से मिली जानकारी पीड़ित किसान रमेश ने दिनांक 18 जून 24 को लोकसेवा केंद्र के माध्यम से एक आवेदन किया था। जिसमे राजस्व रिकार्ड में सुधार हो कर बटान कार्य चढ़ना था।

उक्त कार्य नही होने पर करीब एक माह पहले पीड़ित ने मंत्री को शिकायत की ओर बताया की उसका कार्य नही हो रहा है। तब मंत्री जी ने उक्त कार्य करने के निर्देश दिये थे। उसके बाद भी जब कार्य नही हुआ तब आज फिर पीड़ित मंत्री जी के सामने खड़ा हो गया। बस फिर क्या था,मंच से ही मंत्री जी ने नायब तहसीलदार चंचल जैन को निलंबित कर दिया।

You missed

error: Content is protected !!