Spread the love

आष्टा / सीहोर । आष्टा विधानसभा क्षेत्र में लगातार हुई बारिश से खेतों में खड़ी एवं कटी पड़ी सोयाबीन व अन्य जिंस की फसलों पर विपरीत प्रभार पड़ने की किसानों की ओर से मिल रही शिकायतों के बाद

आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने कल गांधी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में जावर आये मप्र सरकार के राजस्व मंत्री श्री करणसिंह वर्मा से मांग की थी की खराब हुई फसलों का सर्वे कराया जाये, बीमा कम्पनी को भी निर्देशित किया जाये। विधायक की मांग पर कल ही मंच से अपने भाषण के दौरान राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने घोषणा की थी कि कल से खराब फसलों का सर्वे कार्य शुरू हो जायेगा।

मंत्री जी की घोषणा एवं निर्देश पर तत्काल अमल शुरू हुआ और आज से आष्टा क्षेत्र में खराब हुई फसलों का सर्वे कार्य प्रारंभ हो गया है। एसडीएम श्रीमति स्वाति उपाध्याय ने बताया की आज सर्वे कार्य मे अनुविभाग के सभी लगभग 70 से अधिक पटवारी,कृषि विभाग के करीब 30 से अधिक आरईओ सर्वे कार्य मे जुट गये है। सर्वे टीम में राजस्व,कृषि विभाग के साथ फसल बीमा कम्पनी के लोग भी साथ है।

“जिले से अपर कलेक्टर आष्टा पहुचे,सर्वे कार्य का खेतो में पहुच कर किया निरीक्षण”

राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा एवं कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर जिले में वर्षा से सोयाबयीन फसल को हुई क्षति का कृषि अधिकारिय एवं राजस्व अधिकारियों तथा फसल बीमा कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा खेतों में जाकर सर्वे किया जा रहा है।

निरीक्षण के समय किसान भी खेतों में उपस्थित रहे। सर्वें के उपरान्त सोयाबीन फसल को हुए नुकसान का किसानों बीमा दिलाया जायगा।

अपर कलेक्टर श्री वृंदावन सिंह ने आष्टा तहसील के ग्राम भीलखेड़ी सड़क,निपानिया कला,मानाखेड़ी,कोठरी ग्राम में पहुच कर प्रभावित किसानों के खेतों सर्वे की कार्यवाई का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वे दल को निर्देश दिए हैं कि सर्वे से कोई भी प्रभावित किसाना नहीं छूटे।

उन्होंने कहा कि सर्वे की कार्यवाही जल्द की जाए ताकि जल्द से जल्द प्रभावित किसानों को फसल बीमा की राशि दिलाई जा सके। सर्वे शुरू होने से किसानों को उम्मीद जागी है ।

You missed

error: Content is protected !!