Spread the love

आष्टा । होटल अशोका नई दिल्ली में कांफ्रेडशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की नेशनल ट्रेड समिट का समापन हुआ । समिट में शामिल व्यापारियों को पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी का मार्गदर्शन मिला। उन्होंने उपस्थित व्यापारियों से मंच पर अनेक विषयों पर चर्चा की साथ ही नेशनल ट्रेड समिट में छोटे से छोटे व्यापारी को भी संस्था से जोड़ने पर बल दिया ।

समिट में शामिल हो कर लोटे नगर के कृषि उपकरण विक्रेता व्यापारी लक्ष्मीनारायण मेवाडा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि शीघ्र ही संस्था का राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान चलाया जाएगा । केंद्र सरकार की सभी समितियां में प्रदेश इकाई की अनुशंसा पर संस्था के सदस्य को भी विभिन्न समितियों में शामिल किया जाये इसके प्रयास किये जा रहे है।

समिट में वक्ताओं ने छोटे स्तर के व्यापारियों को वर्तमान समय के अनुरूप ढलने की प्रेरणा दी गई ताकि वे ऑनलाइन व्यापार की प्रतिस्पर्धा से सुरक्षित रह सके । कॉन्फ्रेंस में पूरे देश से प्रतिनिधि मंडल शामिल हुए थे। जिसमें सीहोर जिले से जिला अध्यक्ष अंबर जैन, सचिव लक्ष्मी नारायण मेवाड़ा, उपाध्यक्ष सुधीर कौशल हरदा से सरगम जैन, राजेश अग्रवाल, भोपाल से मनीष अग्रवाल, धर्मेंद्र शर्मा आदि सदस्यों ने भाग लिया ।

जिला अध्यक्ष अंबर जैन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भारतीय एवं राष्ट्रीय महामंत्री सांसद प्रवीण खंडेलवाल को फूड सेफ्टी के तहत प्रतिवर्ष बनने वाले लाइसेंस को स्थाई लाइसेंस बनाने के लिए ज्ञापन दिया एवं प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना का लाभ क्षेत्र की छोटे से छोटे जरूरतमंद एवं योग्य व्यापारी को प्राप्त हो सके इस हेतु ज्ञापन सौपा।

You missed

error: Content is protected !!