Spread the love

आष्टा । ग्रामीण क्षेत्र के लगातार दौरे पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर को ग्रामीणों द्वारा समय-समय पर ग्रामों में लगे ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की मांग की गई थी ।

ग्रामीणों का कहना था कि वर्तमान में उनके ग्राम में जो ट्रांसफार्मर लगे हैं उनकी क्षमता से अधिक विद्युत लोड होने के कारण समय-समय पर जल जाते हैं या अन्य तकनीकी खराबी आने के कारण ग्राम की संबंधित ट्रांसफार्मर से विद्युत सप्लाई बंद हो जाती है ।

जिसके कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । ग्रामीणों की मांग पर आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर ने पिछले दिनों मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को अपने कार्यालय से ग्रामों से मिली शिकायतों के आधार पर समस्या ग्रस्त ग्रामो की सूची बनाकर उन ग्रामों में लगे ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि के निर्देश दिये थे।

विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने इसको लेकर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों से मिल कर ग्रामो की उक्त समस्या के निदान हेतु चर्चा की। जिस पर विधायक के ठोस प्रयासों के परिणाम स्वरूप आष्टा विधानसभा क्षेत्र के लगभग 20 ट्रांसफार्मरो की क्षमता वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृति प्राप्त हो गई है। मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया की

आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर जब भी ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर जाते हैं तब कई ग्रामीणों ने अपने ग्रामों में लगे ट्रांसफार्मरो की क्षमता वृद्धि की मांग की थी । उसी के आधार पर विधायक जी द्वारा लगातार ठोस प्रयासों को सफलता प्राप्त हुई है ।

दी गई जानकारी अनुसार ऐसे करीब 40 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की सौपी गई सूची में से अभी करीब 20 ट्रांसफार्मरो की क्षमता वृद्धि के प्रस्तावों की स्वीकृति प्राप्त हो गई है,शेष की भी जल्द स्वीकृति हो जायेगी । 20 में से 17 ट्रांसफार्मर जो वर्तमान में 25 केवी के है उनके स्थान पर अब 63 केवी के लगाये जायेंगे एवं 3 ट्रांसफार्मर जो वर्तमान में 63 केवी के है उनके स्थान पर अब 100 केवी के लगाये जायेंगे।


जिन ग्रामो की सूची प्राप्त हुई है उसमे जावर में पदम चौकीदार वाला ट्रांसफार्मर, कोठरी में कुंडी वाला एवं बोरखेड़ा जोड़ वाला, हकीमाबाद में हैंडपंप के पास वाला, इमली वाला, राजेश वाला डेरी के पास, जीवन सिंह के घर के पास वाला, खाचरोद में छापर वाला,दीपलाखेड़ी गांव वाला, हनुमान मंदिर वाला,मेहतवाड़ा में पुलिया वाला, पुराना स्कूल वाला, चेतन चक्की वाला,

अरनिया जोड़ वाला,फूडरा गोया वाला,फूडरा हाई स्कूल वाला,गल्ला खेड़ी वाला एवं बागेर में सेक्रेटरी वाला, पटेल वाला, एवं दर्जी वाला ट्रांसफार्मर जो लगे हैं अब उनके स्थान पर नई क्षमता वाले ट्रांसफार्मर जल्द ही लगाये जायेंगे । इनकी क्षमता वृद्धि होने से ग्रामीणों की एक बड़ी समस्या का निदान हो जायेगा। विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने कहा की जनता की समस्याओं का निदान करना एवं जनता को राहत पहुचना उनकी तकलीफों को दूर करना मेरा कर्तव्य है ।

error: Content is protected !!