Spread the love

आष्टा । आष्टा विकास खण्ड में अनुसूचित जाति जनजाति के सभी छात्रावासो में व्यवस्थाओ,सुविधाओ,भवनों की स्तिथि आदि की समीक्षा को लेकर आज विधायक कार्यालय में विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने छात्रावासों के अधीक्षकों,ब्रिज कॉर्पोरेशन, उच्चशिक्षा विभाग के अधिकारियों की एक बैठक आहूत की गई।

बैठक में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्रीमती स्वाती उपाध्याय मिश्रा,श्री संजय त्रिवेदी मण्डल संयोजक,शासकीय महाविद्यालय से प्राचार्य श्रीमती डॉ पुष्पलता मिश्रा,डॉ दीपेश पाठक,ब्रिज कार्पोरेशन के श्री केसी वर्मा व

आष्टा विकास खण्ड के समस्त छात्रावास अधिक्षकअधिक्षिका उपस्थिति रहे। समीक्षा बैठक में विभाग की और से श्री संजय त्रिवेदी मण्डल संयोजक द्वारा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर का स्वागत किया गया।

विभाग की ओर से संजय त्रिवेदी मण्डल संयोजक आष्टा द्वारा विकास खण्ड में संचालित सभी 11 छात्रावासो की जानकारी एवं उनमें आवश्यक निर्माण जैसे बाउण्ड्रीवाल, अतिरिक्त कक्ष निर्माण करवाने की जानकारी दी गई।

आष्टा विकासखण्ड के सिद्दीकगंज, मैना, सेवदा, भंवरा में नवीन छात्रावास खोलने आवश्यकता से अवगत कराया गया। आष्टा अनु. जाति बाहुल्य क्षेत्र होने से शासकीय अनु. जाति, उत्कृष्ट बालक छात्रावास आष्टा, एवं अनु. जाति कन्या उत्कृष्ट छात्रावास आष्टा, जुनियर बालक छात्रावास आष्टा एवं जुनियर कन्या छात्रावास, आष्टा को 50 सीट से 100 सीट वृद्धि करने का प्रस्ताव प्रस्तावित किया गया।

जुनियर बालक छात्रावास आष्टा का भवन निर्माण 4 करोड 17 लाख रूपये की लागत से बनकर तैयार हो रहा है। उसका लोकार्पण विभागीय मंत्री मा. श्री विजय शाह से द्वारा होना है। इसको जल्दी से जल्दी पूर्ण कराया जाये के निर्देश दिये।

मीडिया प्रभारी सुशील संचेती द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया की आज विभागीय अधिकारियों की
बैठक में विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने सभी छात्रावासों के अधीक्षकों को निर्देश दिये कि एक सप्ताह में वे सभी अपने अपने छात्रावासों को सुव्यवस्तिथ करे, में कभी भी किसी भी छात्रावास का औचक निरीक्षण कर सकता हु।

निरीक्षण में अगर कोई समस्या,शिकवा शिकायत मिलती है तो उसके लिये छात्रावास अधीक्षक से स्पष्टीकरण लिया जायेगा, गम्भीर शिकायतों पर कार्यवाही भी निश्चित होगी।

विधायक ने कहा की सभी छात्रावासों में रहने वाले छात्र छात्राओं को शासन के निर्देशानुसार नियमो के तहत व्यवस्थाए सुनिश्चित हो,उनेह शुद्ध जल,मीनू अनुसार भोजन नास्ता मिले, उनके रहने ठहरने,शयन कक्ष आदि साफ स्वच्छ,व्यवस्तिथ हो । नये छात्रावास भवनों के प्रस्ताव तैयार कर कार्यालय को उपलब्ध कराये ।


विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने आज कार्यालय में शासकीय महाविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी ली। प्राचार्य डॉ पुष्पलता मिश्रा एवं डॉ दीपेश पाठक ने कॉलेज में फैकल्टी की कमी,कई रिक्त पदों को भरे जाने एवं जनभागीदारी से जिन पदों को भरा जाना है

उसकी जानकारी दी एवं रिक्त पदों की पूर्ति जो शासन स्तर से होना है उसकी जानकारी दी। बैठक में ब्रिज कार्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि पार्वती नदी पर आष्टा में एवं पटाडा चोहान में ब्रिज का कार्य प्रगति पर है उनका शुभारम्भ भी कंपलीट होने पर कराया जायेगा।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र में आष्टा मुगली मार्ग पर पपनास नदी पर,आष्टा सीहोर मार्ग पर पपनास नदी पर,भाटीखेड़ा में नेवज नदी पर,भंवरी,हरनावदा,किल्लोद धनखेड़ी में ब्रिज निर्माण के प्रस्ताव तैयार किये जायें ताकि शासन स्तर पर इनको मुख्यमंत्री जी एवं विभागीय मंत्री जी से मिल कर प्रस्ताव दिये जायें।

मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने बताया की आज विधायक कार्यालय में सभी विभागों की विभागीय बैठक के बाद बैठक में आये सभी अधिकारियों की उपस्तिथि में विधायक कार्यालय में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय की महती उपस्तिथि में सभी ने फलदार पौधो का रोपण किया।

error: Content is protected !!