Spread the love

आष्टा । कल शाम को आष्टा नगर के प्राइवेट पुष्प कल्याण हॉस्पिटल में प्रसूति के लिये भर्ती एक प्रसूता श्रीमती प्रतीक्षा शर्मा पत्नी गिरीश शर्मा की इलाज के दौरान डिलेवरी के पूर्व ही उसकी एवं गर्भस्थ शिशु की मौत हो जाने पर पीड़ित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन, डॉक्टर एवं सहयोगी स्टाफ पर लापरवाही का बड़ा गम्भीर आरोप लगाते हुए कई प्रश्न खड़े किए.?


घटना की सूचना मिलने पर रात्रि में एसडीएम विजय मंडलोई, एसडीओपी मोहन सारवान, बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता,आष्टा टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन, तहसीलदार रघुवीर सिंह मरावी पुष्प कल्याण हॉस्पिटल पहुंचे परिजनों की मांग पर कई दस्तावेज एवं अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क,सीपीओ दी गई दवाई व अन्य सामग्री जप्त की गई। अस्पताल के पीआरओ की रिपोर्ट पर रात्रि में आष्टा पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया।


उक्त घटना के बाद आज परिजनों की मांग पर मृतिका प्रतीक्षा शर्मा का पीएम भोपाल में कराने के लिए शव को आष्टा से सीहोर वहा से भोपाल भेजा गया।उक्त घटना से नगर में आक्रोश का वातावरण बना रहा।
आज कई संगठनों ने इस घटना एवं अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को लेकर शाम 4 बजे तहसील पहुच मुख्यमंत्री के नाम आष्टा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा आज भारतीय जनता पार्टी, ब्राह्मण समाज, हिंदू उत्सव समिति, कुशवाहा समाज सहित अन्य संगठनों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने मांग की कि इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कर दोषी अस्पताल प्रबंधन,डॉक्टर एवं सहयोगी स्टाफ के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए तथा अस्पताल को सील किया जाय भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती नवदीप कौर ने ज्ञापन का वाचन किया

कई संगठन पहुचे तहसील

इस अवसर पर हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष रुपेश राठौर, भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष अतुल शर्मा, नगर महामंत्री विशाल चौरसिया, ब्राह्मण समाज की ओर से श्रीमती आरती शर्मा,कुशवाह समाज की और से श्रीमती निर्मला कुशवाहा सहित अन्य संगठनों के सभी लोगों ने एक स्वर में आज एसडीएम से मांग की कि उक्त अस्पताल को जांच तक सील किया जाए तथा दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ।

श्रीमति आरती शर्मा ने घटना से कराया अवगत


ज्ञापन के दौरान मौके पर उपस्थित मृतिका प्रतीक्षा शर्मा के पिता जागेश्वर तिवारी ने एसडीएम से निवेदन किया कि में मांग करता हूं कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही डॉक्टरों की लापरवाही स्टाफ की लापरवाही के कारण मेरी बेटी की मौत हुई है इन सब दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो,ताकि भविष्य में फिर किसी गरीब पिता की बेटी की इस तरह दुखद मौत ना हों। दोषियों को गिरफ्तार किया जाए तथा प्रशासन को चेतावनी देता हूं कि अगर पुष्प कल्याण अस्पताल को 24 घंटे में सील नहीं किया गया तो वे अपनी बेटी एवं उनके गर्भस्थ बच्चे जिसकी मौत हो गई है इन दोनों का अंतिम संस्कार तब तक नहीं किया जाएगा जब तक अस्पताल को सील नहीं किया जाएगा ।

श्री विजय कुमार मंडलोई,एसडीएम आष्टा


श्री विजय मंडलोई ने बताया कि सभी संगठनों की ओर से जो ज्ञापन प्राप्त हुए हैं उन्हें तत्काल कलेक्टर महोदय के समक्ष उचित कार्रवाई हेतु भेजा जा रहा है तथा जो भी उचित कार्रवाई होगी अति शीघ्र की जाएगी।


वही कल घटी उक्त घटना के बाद कल जब अस्पताल में मौके पर उपस्तिथ चिकित्सक से इस मामले में उनका क्या कहना है पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने,प्रेस से चर्चा करने से मना कर दिया। घटना के 24 घंटे बाद भी आज खबर लिखे जाने तक पुष्प कल्याण हॉस्पिटल की ओर से कोई बयान प्रेस को जारी नही किया गया। हमे उनकी प्रतिक्रिया,उनके मत का भी इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!