Spread the love

आष्टा। कल आष्टा नगर के सेमनरी रोड पर स्थित प्राइवेट पुष्प कल्याण हॉस्पिटल में प्रसूति के लिए भर्ती की गई एक प्रसूता एवं उसके गर्भस्थ शिशु की मौत का मामला भोपाल तक जा पहुचा है। पीड़ित परिवार की मांग पर अब मृतिका प्रसूता प्रतिक्षा शर्मा का पीएम आष्टा में नही भोपाल में होगा। बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता ने बताया की परिजनों की मांग पर पीएम भोपाल में होगा,शव को आष्टा से सीहोर भेज दिया है।

अस्पताल में उपस्तिथ परिजन


स्मरण रहे कल उक्त अस्पताल में प्रसूति के लिये उक्त प्रसूता को परिजनों ने भर्ती किया तथा प्रसूती के पूर्व जो 3/4 इंजेक्शन दर्द व निश्चेतना के दिये उसके बाद उसकी व गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई थी।

आष्टा पुलिस को की शिकायत


पीड़ित परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन इलाज करने वाली डॉक्टर,नर्स वा अन्य स्टॉफ पर बड़ी लापरवाही के आरोप लगाते हुए उक्त मौत के लिये इन सभी को दोषी बताते हुए आष्टा थाना टीआई को दो पन्नो की लंबी चौड़ी शिकायत कर इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

पीड़ित पक्ष जानकारी लेते


कल शाम को जैसे ही उक्त घटना की सूचना प्रशासन-पुलिस-स्वास्थ विभाग को मिली वैसे ही एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,एसडीओपी मोहन सारवान तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी,आष्टा टीआई सिद्दार्थ प्रियदर्शन, बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता पुष्प कल्याण हॉस्पिटल पहुचे थे।

आष्टा पुलिस को की शिकायत


घटना के बाद कल व आज पुष्प कल्याण हॉस्पिटल की ओर से इस मामले को लेकर ना ही प्रेस को अपना कोई मत,वक्तव्य जारी किया और ना ही प्रेस को कोई जानकारी दी। हम भी उनके मत,वक्तव्य का इंतजार कर रहे है।

नेहा तिवारी ने प्रेस से की चर्चा


आज प्रातः मृतिका प्रतीक्षा शर्मा की बहन नेहा तिवारी ने मीडिया से चर्चा में बताया की कल घटना के बाद से आज तक प्रशासन,पुलिस,स्वास्थ विभाग का जो रवैया देखा उससे हम कतई संतुष्ट नही है,आष्टा में पीएम हो,ओर उसकी रिपोर्ट सही आये हमे उम्मीद नही है।
हमने निर्णय लिया है की हम आष्टा में पीएम नही चाहते है,पीएम भोपाल कराये जाने की हमने मांग की है,अब पीएम भोपाल में होगा।

आष्टा टीआई सिद्दार्थ प्रियदर्शन ने दी जानकारी


इस मामले में आष्टा टीआई सिद्दार्थ प्रियदर्शन ने आज बताया की परिजनों की मांग पर अब मृतिका का पीएम भोपाल होगा,शव को आष्टा से सीहोर और सीहोर से भोपाल के लिये रवाना कर दिया गया है। हमने आष्टा एसडीएम एवं बीएमओ को पत्र लिख कर इस पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है,पीएम की रिपोर्ट का भी इंतजार करेंगे। पूरे मामले की सभी रिपोर्ट आने के बाद अगर कोई भी इस मामले में दोषी पाया जाता है,किसी की भी लापरवाही होगी उस पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!