Spread the love

सीहोर । मौसम विभाग द्वारा अगले तीन घंटो में सीहोर जिले में अत्यधिक वर्षा एवं बिजली गिरने की संभावना बताई गई है । कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने नागरिकों से अपील की है, कि नदी, नाले, पुल, पुलिया, रपटा पर जलभराव की स्थिति में वहां से गुजरने वाले रास्तों को बाढ़ एवं पानी होने की स्थिति में पार नहीं करें तथा सुरक्षित स्थानों में रहें।

इसके साथ ही वर्षा के दौरान बड़ी संख्या में नागरिक नदी, तालाब व डेम के आसपास पिकनिक मनाने जाते हैं । कई बार थोडी सी लापरवाही से बड़ी घटनाएं घटित हो जाती हैं। कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने सभी नागरिकों से खतरनाक और गहरे पानी वाली जगहों पर नहीं जाने की अपील की है।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अविभवकों से अपील करते हुए कहा कि बच्चों को नदी, तालाब, पोखर में नहाने अथवा पिकनिक के लिए जाने से मना करें। इसके साथ ही कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम, तहसीलदार और नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिले के सभी तालाबों,डेम,नदी, नालों और जल भराव वाले क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखें और स्थानीय लोगों से सम्पर्क में रहें।

कलेक्टर श्री सिंह ने वर्षा,जल भराव और अतिवृष्टि की स्थिति में लोगों को ऐसी जगहों से हटाने और वैकल्पिक व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गहरे पानी वाली जगहों पर लोगों को जाने से रोकने के निर्देश दिए हैं।

आष्टा क्षेत्र में बादलों ने पूरी तरह से भारी बारिश के रूप में बरसने का मन बनाते हुए शुरुआत कर दी है। आज प्रातः भी जम कर हुई बरसात ने पूरे क्षेत्र को तरबतर कर दिया था। निचले क्षेत्रो में जल भराव की स्तिथि निर्मित हो गई थी।

You missed

error: Content is protected !!