Spread the love

आष्टा । यू तो आष्टा नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोख में छुरी चलाने अर्थात अवैध गर्भपात करने एवं ये अनैतिक कार्य को करने के अवैध स्थानों की बाते कोई नई नही है। चोरी छिपे आज भी ये कार्य हो रहे है.?

इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि इस पखवाड़े में आष्टा अनुविभाग के पार्वती थाना क्षेत्र में थोड़े दिन के अंतराल में दो भ्रूण मिल चुके है।

डाबरी ग्राम के नाले में मिला था मानव भ्रूण

इसमें एक भ्रूण ग्राम डाबरी के नाले में पड़ा मिला जो लगभग 7 से 9 माह का होगा.! अभी इस चर्चित मामले की जांच शुरू भी नही हुई थी की ग्राम से किसी ने पार्वती थाना पुलिस को सूचना दी कि यहा कचरे की गाड़ी जिस स्थल पर कचरा खाली करके जाती है उस स्थल पर कचरे के ढेर में किसी मानव के बच्चे का भ्रूण पढ़ा है।

सिविल अस्पताल से मिली शार्ट पीएम रिपोर्ट

सूचना पर पार्वती थाना पुलिस मौके पर पहुची,कचरे के ढेर में पढ़े मानव भ्रूण का पंचनामा बना कर उसे पीएम के लिये भेजा गया। प्रथम दिन पुलिस ने दोनों के मर्ग कायम कर जांच में लिये।

इन दोनों भ्रूण की जो शार्ट पीएम रिपोर्ट आई है उसमें डाबरी के नाले में जो भ्रूण मिला वो लड़की का था तथा उसकी मौत डूबने से हुई ऐसा बताया गया,इसकी उम्र 6 से सात माह की बताई गई। इसमें एक बात जांच का बड़ा बिंदु है की इसकी मौत अगर डूबने से हुई है,तो मतलब साफ़ है की उसे जिंदा इस नाले में फेंका गया था.?

इसकी मौत डूबने से हुई,ऐसा शार्ट पीएम में आया

आखिर ये भ्रूण जब जिंदा फेंका गया तो निश्चित उसका कही ना कही जन्म भी दिया गया होगा,वो कौन सा संस्थान है,एवं वो कौन है जिसने इस मासूम को समय से पूर्व जन्म दे कर इस तरह नाले में फेंक दिया.? वो कौन सा संस्थान है जहां इसका जन्म कराया गया,निश्चित जब उसकी उम्र 6 से 7 माह की है ।

तो उसका जिस संस्थान में जन्म कराया गया होगा वहां अवैध कार्य ही हुआ है । अगर यहा ये अवैध कार्य हुआ है तो क्या ये किसी पाप की निशानी थी,जिसका समय से पहले जन्म करा कर उसे दूर नाले में फेंका गया.? ये जितने भी प्रश्न उठे है ये पुलिस ने जो इस मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 94 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है उसकी जांच के भी बिंदु हो सकते है।

वही दूसरा भ्रूण जो कचरे के ढेर में मिला था वो लड़के का था,उसकी मौत माँ के गर्भ में ही हो गई थी इसकी उम्र भी लगभग 6 से 7 माह की ही बताई गई है। दोनों भ्रूण मिलने में कुछ बाते एक जैसी है। जैसे दोनों भ्रूण की उम्र 6 से 7 माह की बताई जा रही है। दोनों भ्रूण पार्वती थाना क्षेत्र में मिले। दूसरा लड़के का जो भ्रूण नपा के ट्रेचिंग ग्राउंड पर फेंके जाने वाले कचरे के ढेर में मिला था ऐसा बताया गया कि उक्त भ्रूण को किसी ने कचरा गाड़ी में डाल दिया था,उक्त गाड़ी यहा कचरा फेंक गई उसके बाद कचरे के ढेर में भ्रूण देखा गया।


इस मामले में जब पार्वती थाना प्रभारी से चर्चा की तब थाना प्रभारी चिन्मय मिश्रा ने बताया की जो दोनों भ्रूण मिले उसमे मर्ग कायम किया गया था। शार्ट पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद अज्ञात के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। तथा इसकी जांच शुरू की गई है।
अब तो देखना है की इस गंभीर मामले में क्या पुलिस अज्ञात आरोपी को ज्ञात कर पाती है या अंत मे फाइल लाल बस्ते में पैक होगी.?

You missed

error: Content is protected !!