Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर के कन्नौद रोड पर स्तिथ नगर की प्राइवेट शिक्षण संस्था पुष्प विद्यालय में आज एक ऐसी घटना घट गई जो पूरे नगर में चर्चा का विषय बनी हुई है। हुआ यूं कि रोजाना की तरह आज भी विद्यालय में कक्षाओं में विद्यार्थियों की पढ़ाई चल रही थी।

इसी दौरान विद्यालय की कक्षा 3 के कक्ष में एक अनहोनी घटना घट गई। जिसमें कक्षा में अध्ययनरत तीसरी की छात्रा कु प्रतिष्ठा मेवाडा पुत्री कल्याणसिंह मेवाडा टेबल पर बैठी थी एवं क्लास टीचर जो पढ़ा रही थी

उसे सुन रही थी,समझ रही थी,लिख रही थी। पढाने के दौरान कक्षा में जो छत का पंखा था वो चलते चलते अचानक गिर गया। और उक्त टूटा पंखा ,पंखे के ठीक नीचे बैठी उक्त छात्रा के सिर पर गिर गया।

जैसे ही पंखा गिरा क्लास टीचर दौड़ी बालिका को देखा और तत्काल सहायता के लिये बहार दौड़ी ओर पास की एक अन्य टीचर को लेकर आई दोनों टीचर तत्काल घायल बालिका को अस्पताल ले गये। प्राथमिक उपचार के बाद उसे उच्च इलाज के लिये उसके पालक को साथ लेकर भोपाल रवाना हुए।

घटना की सूचना मिलते ही बीईओ श्री अजबसिंह राजपूत,बीआरसी तरुण बैरागी अधीनस्थों के साथ मौके पर पहुचे। घटना स्थल को देखा। कक्षा में लगे सीसीटीवी से घटना के फुटेज कलेक्ट किये।


इस मामले में बीईओ अजबसिंह राजपूत ने बताया की पुष्प विद्यालय में घटी उक्त घटना के बाद विद्यालय के प्राचार्य को निर्देश दिये है कि विद्यालय के सभी क्लॉस रूम में जो पंखे लगे है तत्काल उनकी जांच कराये, जो भी पंखे पुराने,खराब हो गये है,रॉड सड़ गई है उन्हें बदलवाए तब तक विद्यालय बन्द रखे।

ऐसे ही निर्देश अन्य सभी विद्यालयों को भी जारी करने की बात कही है। इस मामले में अभी पालक की ओर से कोई शिकायत शिक्षा विभाग को नही मिली है। वही स्कूल प्रबंधन बालिका को इलाज के लिये लेकर भोपाल गया है।

घायल बालिका के रिश्तेदारों ने बताया गया की आज रात में चोट ग्रस्त हिस्से का उसका ऑपरेशन होगा। उक्त घटना के बाद आज विद्यालय में मायूसी छा गई तथा सभी ने बालिका के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना,कामना की।


इस मामले में अभी पुष्प विद्यालय की ओर से कोई प्रेस नोट जारी नही किया गया है।

You missed

error: Content is protected !!