Spread the love

मध्यप्रदेश शासन के द्वारा पर्यावरण की रक्षा,मप्र को हराभरा प्रदेश बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री जी के आव्हान पर “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान सम्पुर्ण प्रदेश में शुरू किया गया है।

मप्र शासन की निर्देश पर पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश के सभी थानों के परिसरों को हरा भरा बनाने के लिये आज आष्टा एवं पार्वती थाने के परिसरों में एसडीओपी आकाश अमलकर के नेतृत्व में

थाना प्रभारी रविन्द्र यादव आष्टा, चिन्मय मिश्रा पार्वती थाना की उपस्तिथि में दोनों थानों के सभी अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मियों ने

पुलिस परिवारों के सदस्यो,नगर के पत्रकारो,स्कूली बच्चों ने नीम, आम,पीपल,जामुन,आंवला सहित कई प्रजाति के पौधों का रोपण किया।

आज आष्टा अनुविभाग के थाना जावर,सिद्दीकगंज थाना परिसर में भी पुलिस अधिकारी /कर्मचारीयो द्वारा एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वृक्ष लगाये गये ।

वृक्षारोपण करने वाले सभी कर्मियों को एसडीओपी आकाश अमलकर ने कहा की आज आप सभी ने जो पौधे लगाये है केवल यही आपकी जिम्मेदारी खत्म नही हुई है,आपके द्वारा जिन पौधों का रोपण किया है ।

इनकी देखभाल,सुरक्षा,संरक्षण भी आपकी जिम्मेदारी है यह माने। समय समय पर आ कर इनको जरूर देखें यह संकल्प भी सभी को दिलाया गया।

एसडीओपी आकाश अमलकर ने सभी नागरिको से भी अपील की है कि आप सब भी एक पेड़ माँ के नाम लगा कर उसकी सुरक्षा कर पर्यावरण को सुरक्षित करने में अपना योगदान जरूर दे।

इस अवसर पर आष्टा थाने में वृक्षारोपण कार्यक्रम में पहुचे नगर के पत्रकार सुशील संचेती, नरेन्द्र गंगवाल,संजय जोशी ने भी थाना परिसर में “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत एसडीओपी आकाश अमलकर,टीआई रविन्द्र यादव के साथ आम,अमरूद के पौधे लगाये।

वृक्षारोपण के दौरान सभी थानों में थाना स्टॉफ, यातायात पुलिस के जवान,एसआई, एएसआई, प्रधान आरक्षक,आरक्षक,सैनिक आदि उपस्तिथ रहे।

“थाना अहमदुपर पुलिस द्वारा “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत थाना परिसर अहमदपुर में वृक्षारोपण किया”

मध्यप्रदेश शासन के द्वारा पर्यावरण के रक्षा के दृष्टीगत “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान सम्पुर्ण प्रदेश में चलाया जा रहा है। जिससे अधिक से अधिक वृक्ष लगाये जा सके।

शासन की मशानुसार पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रदेश की सभी पुलिस इकाई को दिनांक 11 जुलाई 24 को सभी थाना परिसर सहित पुलिस कार्यालय में वृक्ष लगाने हेतु दिशा निर्देश दिये गये थे।

इसी अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मंयक अवस्थी द्वारा जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी एव थाना प्रभारीयो को निर्देश दिये गये थे कि11 जुलाई 24 को सभी पुलिस कार्यालय एव थाना परिसर में पुलिस

अधिकारी /कर्मचारीयो द्वारा एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत वृक्ष लगाये। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गितेश गर्ग, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सीहोर सुश्री पुजा शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अहमदुपर द्वारा एक पेड़ माँ के नाम अभियान को अहमदपुर पुलिस परिवार के साथ थाना परिसर में 50 पेड़ लगा कर सफल बनाया गया।

अहमदपुर पुलिस द्वारा इस अभियान को ले कर काफी उत्साह में थे। प्रातः से ही थाना परिसर की साफ सफाई की गई एव पेड़ लगाने हेतु गढ्ढे किये गये। इसके उपरान्त थाना अधिकारी /कर्मचारी द्वारा अपनी माँ के नाम सर्मर्पित एक एक पेड़ थाना परिसर में लगाया गया।

एव यह संकल्प लिया कि लगाये गये वृक्ष की देख रेख कर इसे नियमित रुप से पानी दे कर उसकी सुरक्षा कर उसे बड़ा करेगे। इस अवसर पर थाना प्रभारी अहमदुर

अविनाश भोपले द्वारा सपत्निक श्रीमती प्रिया भोपले के साथ थाना परिसर में पेड़ लगाये एव सभी नागरिको से अपील की एक पेड़ माँ के नाम लगा कर उसकी सुरक्षा कर पर्यावरण को सुरक्षित करने में अपना योगदान दे।

इस अवसर पर उप निरीक्षक अविनाश भोपले थाना प्रभारी अहमदपुर,उपनिरक्षक पुष्पेन्द यादव सउनि पर्वत सिह मीणा, सउनि नारायण मीणा सउनि सुरेन्द सिह प्रआर राजेश, प्रआर मोहन गोलिया,

महिला आरक्षक प्रिति आर राजाबाबु आर राधेश्याम आर अरवेद्र आर फरिद आर हरिओम, आर भगवान सिह, आर महेन्द्र मीणा, आर विवेक सिह , सैनिक कुमेर सिह सैनिक ज्ञानसिह सैनिक कृणपाल सैनिक धर्मेन्द्र सिह रहे ।

You missed

error: Content is protected !!