Spread the love

आष्टा- आष्टा प्रेस क्लब ने आज नगर के सेमरी रोड स्थित साहू गार्डन परिसर में सीहोर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के मुख्य आतिथ्य, विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर की अध्यक्षता एवं एसडीओपी आकाश अमलकर, रायसिंह मेवाड़ा, दीक्षा सोनू गुणवान, कैलाश परमार, डॉ मीना सिंगी, राकेश सुराणा, धारासिंह पटेल, सीएमओ राजेश सक्सेना के विशेष आतिथ्य में वार्षिक सम्मान समारोह का आयोजन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने कहा कि एक समय था जब हम सभी को देश दुनिया में क्या घटना दुर्घटना घटी है या क्या ताजा खबरें है यह केवल एक निश्चित समय पर ही मिल पाती थी।

उस वक्त प्रचार और प्रसार के इतने साधन नहीं थे जो आज सोशल मीडिया के रूप में इस देश में उपलब्ध है। पहले प्रिंट मीडिया के माध्यम से सुबह जब समाचार पत्र आते थे तो देश-विदेश की खबरें,स्थानीय खबरे हमको मिलती थी ।

आज सोशल मीडिया इतना एक्टिव मीडिया है की 5 मिनट में देश-विदेश की जो घटना दुर्घटनाएं घटती है वह सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश में प्रचार और प्रचार हो जाती है। यही कारण है कि आज मीडिया का भी रूप बदला है।

श्री प्रवीण सिंह ने प्रेस की तारीफ करते हुए उसके सकारात्मक नजरिये की आज खुले मंच से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि समय-समय पर प्रेस एक और जहां हम लोगों की अच्छाइयां भी बताती है वहीं कई बार हम लोगों में भी कुछ कमियां होती है उन कमियों को भी उजागर किया जाता है।

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने कहा कि संपन्न हुए पहले विधानसभा एवं उसके बाद लोकसभा के चुनाव में भी प्रेस ने काफी अहम भूमिका निभाई है। मैं उन सब का धन्यवाद करता हूं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोपाल सिंह इंजीनियर ने कहा कि आष्टा के पत्रकारों ने जब में विधायक बना तब मेरे समक्ष एक मांग रखी थी की आष्टा में पत्रकार साथियों के लिए एक पत्रकार भवन की आवश्यकता है।

तभी मेने आष्टा के पत्रकारों के लिए पत्रकार भवन को लेकर 5 लाख रुपये की राशि की घोषणा कर दी है। जमीन उपलब्ध होते ही उस पर निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा। वही कार्यक्रम को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार, डॉ मीना सिंगी,जनपद अध्यक्ष दीक्षा सोनू गुणवान, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश सुराणा आदि ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण पंडित अमित तिवारी ने एवं संचालन श्री संजीव दीक्षित ने किया। कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह का एवं सभी अतिथियों का आष्टा प्रेस क्लब के अध्यक्ष बाबू पांचाल, उपाध्यक्ष राकेश बैरागी, कोषाध्यक्ष धनंजय जाट, सचिव कैलाश अनोटिया एवं आष्टा प्रेस क्लब द्वारा प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर सभी अतिथियों के हाथों आष्टा नगर के वरिष्ठ पत्रकारों, शिक्षाविदों, सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले समाजसेवियों का स्वागत एवं सम्मान पत्र भेंट कर उनका सम्मान किया गया।

इस अवसर पर आष्टा अनुविभाग के सभी पत्रकार बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का स्वागत भाषण पंडित अमित तिवारी द्वारा दिया गया एवं कार्यक्रम का सफल संचालन संजीव दीक्षित द्वारा किया गया एवं पत्रकार कमल पांचाल द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

You missed

error: Content is protected !!