Spread the love

“शंकालु पति ने अपनी पत्नी का गला दबा कर की हत्या,आरोपी पति गिरफ्तार,पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज,आरोपी पति को न्यायालय ने भेजा जेल”

एक निर्दयी पति ने अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका के चलते शंका के तहत प्रतिशोध की भावना के साथ अपनी पत्नि का गला दबाकर हत्या कर दी । आष्टा टीआई रविंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आष्टा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम बेदाखेड़ी में आरोपी पति अर्जुन सेन ने जो कि अपनी पत्नी पर शंका करता था उसी शंका के चलते गुस्से में पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी ।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा पुलिस ने मृतिका श्रीमती सरिता पत्नी अर्जुन सेन उम्र 35 वर्ष निवासी बेदाखेड़ी के शव को सिविल अस्पताल भेजा गया। पीएम के बाद अंतिम कार्यक्रम के लिए शव को परिजनों को सौपा गया। टीआई श्री रविंद्र यादव ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी पति अपनी पत्नी पर शंका करता था और शंका के तहत उसने गुस्से में अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी ।

विस्तृत मामले की जांच की जा रही है । श्री यादव ने बताया की आरोपी पति को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। तथा आष्टा पुलिस ने आरोपी अर्जुन सेन के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कार्यवाही शुरू की है।

“सर्व स्वर्णकार समाज के विवाह योग्य योग्य युवक युवतियों का प्रत्यक्ष परिचय सम्मेलन 11 अगस्त को देवास में आयोजित”

मप्र मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज प्रांतीय संगठन एवं मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज देवास के संयुक्त तत्वावधान में 11 अगस्त 2024 को प्रातः 9 बजे से अर्गस गार्डन देवास पर स्वर्णकार समाज के सभी वर्गों के विवाह योग्य युवक युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। उक्त जानकारी मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के प्रदेश सचिव देवीलाल सोनी एवं मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज आष्टा के पूर्व अध्यक्ष कैलाश सोनी पांचम ने देते हुए बतलाया कि परिचय सम्मेलन में पुरे देश भर से हज़ारों समाज बंधु एंव प्रत्याशी हिस्सा लेंगे। तथा स्वर्णकार समाज की देश भर की प्रमुख सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी एवं प्रमुख राजनीतिक हस्तियां कार्यक्रम में अतिथि रहेंगे जिनके द्वारा परिचय पत्रिका का विमोचन किया जाएगा जिसके पश्चात प्रत्याशियों को परिचय पत्रिका का निशुल्क वितरण होगा। परिचय सम्मेलन को सफल बनाने के उद्देश्य से संगठन द्वारा प्रत्याशियों को मंच पर आकर अपना परिचय देना अनिवार्य रखा गया है।

कार्यक्रम में अन्य प्रदेशों एंव दुरस्थ क्षैत्रों से पहुंचने वाले प्रत्याशियों के लिए संगठन द्वारा पूर्व सुचना पर निःशुल्क आवास व्यवस्था एंव कार्यक्रम में उपस्थित सभी समाज बंधुओं के लिए निशुल्क भोजन व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई जाएगी। आपने सभी समाज बंधुओं से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक पंजीयन करवाकर अपने समय श्रम एवं धन की बचत कर लाभान्वित होने का आग्रह किया है। प्रत्याशियों के लिए पंजीयन की प्रक्रिया बेहद सरल एवं सुविधा जनक हे घर बैठे ही आनलाइन पंजीकरण करवाया जा सकता है तथा संगठन द्वारा जारी हेल्पलाइन व्हाट्स एप नंबर 9244090280 पर व्हाट्स एप कर अपना परिचय देकर परिचय सम्मेलन के संदर्भ में विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है जिससे सुविधा जनक घर बैठे पंजीयन करवाया जा सकता है

“श्रमणश्री विनम्रसागर जी महाराज का हुआ भव्य मंगल नगर प्रवेश
नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने पगप्रक्षालन कर लिया मुनिश्री का आशीर्वाद”

आचार्य गुरूभगवंत विद्यासागर जी महाराज के परम शिष्य पूज्य मुनि श्रमणश्री विनम्र सागर जी महाराज का ससंघ चरण कमल आस्थावान नगरी आष्टा में पढ़ते ही उपस्थित जैन धर्मालुजनों का मन प्रफुल्लित होकर नतमस्तक हो उठा। मुनिश्री के ससंघ अगुवानी के लिए जैन समाज के श्रावक-श्राविकाएं बड़ी संख्या में भोपाल नाका पहुंचे, जहां से गाजे-बाजे के साथ मुनिश्री का नगर में प्रवेश कराया।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा मुनिश्री के पगप्रक्षालन कर आशीर्वाद लिया गया। तत्पश्चात्् मंगल प्रवेश की यात्रा मुनिश्री के ससंघ सानिध्य में नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई किला स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर पहुंची जहां पर समाजजनों सहित नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा द्वारा भगवान महावीर की पूजा-अर्चना की गई। अगुवाई के दौरान अनेक स्थानों पर मुनिश्री के पगप्रक्षालन कर जैन समाज के महिला-पुरूषों, युवक-युवतियों ने आत्मीय अभिनंदन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। किला स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर में मुनिश्री के आशीष वचन हुए।

इस अवसर पर दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष यतेन्द्र जैन, मुकेश बड़जात्या, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनू गुणवान, दिलीप सेठी, पार्षद कमलेश जैन, आनंद जैन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ऋतु जैन, प्रकाश छाजेड़, त्रिलोकचंद जैन, बद्रीप्रसाद वर्मा, मयूर जैन, महेन्द्र जैन जादूगर, संदीप जैन, संजय जैन सहित बड़ी संख्या में जैन समाज के श्रावक-श्राविकाएं उपस्थित थे

“दीक्षांत दिवस का तृतीय दिवस सम्पन्न हुआ कार्यक्रम”

शहीद भगतसिंह शासकीय स्नातक महाविद्यालय आष्टा में उच्च शिक्षा विभाग म.प्र.शासन के आदेशानुसार दिनांक 3 जुलाई 2024 को ‘‘दीक्षारंभ समोराह‘‘ के तृतीय दिवस के अंतर्गत कार्यक्रम संयोजक डाॅ. बेला सुराणा द्वारा विद्यार्थी जीवन एवं सहायता प्रणाली, सांस्कृतिक, सामाजिक गतिविधियां परिचय एवं मार्गदर्शन से विद्यार्थियों को अवगत कराया। सर्वप्रथम महाविद्यालय की प्राचार्य डाॅ. पुष्पलता मिश्रा द्वारा महाविद्यालय में संचालित युवा उत्सव, स्नेह सम्मेलन, खेल एवं फिटनेस गतिविधियां, विद्यार्थी क्लब एवं छात्रावास के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। डाॅ. अबेका खरे द्वारा सायबर क्राईम, बौद्विक सम्पदा, सूचना का अधिकार 2005 पर नव प्रवेशित विद्यार्थियों को विस्तार से समझाया गया। श्री हरीओम मेवाड़ा द्वारा महाविद्यालय में संचालित विभिन्न छात्रवृत्तियों प्रतिभा किरण गांव की बेटी आवास योजना पोस्ट मेट्रिक मेघावी आदि योजनाओं से अवगत कराया गया। डाॅ. बेला सुराणा द्वारा नागरिकों के मौलिक कर्तव्य, कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पिड़न 2023 के अंतर्गत विद्यार्थियों का जागरूक किया गया।

कु. शिवानी मालवीय द्वारा अपना सम्पूर्ण ध्यान अध्ययन करने हेतु लगाने के लिए किया गया तथा बताया गया कि अपना संपूर्ण ध्यान प्रतियोगिता परीक्षाओं की और लगायें न कि पढ़ाई के दौरान जाॅब करें। महाविद्यालय के पूर्व छात्रों रितेश अंगोरिया एवं रितेश मालवीय द्वारा अपने अनुभव नव प्रवेशित विद्यार्थियों के साथ साझा किये गये। अंत में कार्यक्रम के समापन डाॅ. मेघा जैन द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

error: Content is protected !!