Spread the love

जिले में बीते 24 घंटे में प्रात: 08 बजे तक 5.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज

जिले में बीते 24 घंटे में प्रात: 08 बजे तक 5.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। वर्षामापी केन्द्र सीहोर में 0.0 मिलीमीटर, श्यामपुर में 15.0, आष्टा में 0.0, जावर में 25.7, इछावर में 5.0, भैरूंदा में 0.0, बुधनी में 1.0, रेहटी में 0.0 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

“जिले में 01 जून से 29 जून तक 129.5 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज”

फाइल चित्र

जिले में 01 जून से 29 जून को प्रात: 8 बजे तक 129.5 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। गत वर्ष इसी अवधि में औसत वर्षा 146.7 मिलीमीटर थी। जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 1148.4 मिलीमीटर है।

अधीक्षक भू-अभिलेख से प्राप्त जानकारी के अनुसार 01 जून से 28 जून 2024 तक जिले के वर्षामापी केन्द्र सीहोर में 179.9, मिलीमीटर, श्यामपुर में 133.0, आष्टा में 86.0, जावर में 122.5, इछावर में 253.0, भैरूंदा में 96.0, बुधनी में 63.0 तथा रेहटी में 102.2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

“निशुल्क नेत्र शिविर सम्पन्न,387 मरीजों की हुई जांच”

आज सिविल अस्पताल आष्टा में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन सद्गुरु सेवा समिति आनंदपुर द्वारा रखा गया । जिसमें आज 387 मरीज की आंखों की जांच की गई ।

इसमें से 125 मरीजों में मोतियाबिंद पाया गया जिन्हें सद्गुरु सेवा समिति, आनंदपुर नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए पहुंचाया गया । साथ ही 29 मरीजों को चश्मो का वितरण किया गया । साथ ही 190 मरीजो को दवाईया दी गई ।

निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जी.डी. सोनी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया, मरीजों की आंखों की जांच नेत्र चिकित्सा सहा. सुरेश सेन और रविन्द्र गोस्वामी के द्वारा की गई।
उक्त नेत्र शिविर में राष्ट्रीय अंधत्व नियंत्रण राज्य के जिला सचिव वरिष्ठ डॉक्टर अतुल उपाध्याय भी उपस्थित रहे ।

“कृषि मंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर जैत-शाहगंज पहुचे,हुआ भव्य स्वागत”

केंद्रीय कृषि मंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान आज एक दिवसीय दौरे पर मप्र आये । आज श्री चौहान अपने गृह ग्राम एवं अपने विदिशा लोकसभा क्षेत्र में आने वाले बुधनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम जैत एवं शाहगंज पहुचे।

अपने नेता का केंद्रीय कृषि मंत्री के रूप में प्रथम आगमन पर नागरिको,कार्यकर्ताओ ने पलक पावड़े बिछा कर भव्य स्वागत किया।
श्री शिवराजसिंह चौहान ने जैत में निर्माणाधीन नर्मदा घाट का निरीक्षण किया एवं ग्राम जैत में 5 करोड़ 9 लाख रुपए की लागत से बनाने वाले शासकीय हाई स्कूल भवन

तथा बकतरा में 7 करोड़ 24 लख रुपए की लागत से बनने वाले हाई स्कूल भवन का भूमि पूजन किया ।
शाहगंज में कार्यकताओ को नमन कर,विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।

“आष्टा के रेंजर राजेश चौहान वन मंत्री के ओएसडी बने,हुए रिलीव”

आष्टा अनुविभाग के वनपरिक्षेत्राधिकारी रेंजर श्री राजेश चौहान का स्थानांतरण हो गया है ।वन विभाग ने उन्हें वन मंत्री मप्र का नया ओएसडी बनाया है । श्री राजेश चौहान ने रिलीव हो कर ओएसडी के रूप में पदभार ग्रहण किया है । अब आष्टा के प्रभारी रेंजर के रूप में श्री सी एस भिलाला को पदभार सोपा गया है

“मोहर्रम कमेटी अलीपुर का हुआ गठन,सलमान खान बने सदर”

आज मंजूर अली की अध्यक्षता में
में अलीपुर एक मीटिंग रखी गई जिसमें सर्वसम्मति से सदर पद पर अलीपुर के युवा पत्रकार सलमान खान को नियुक्त किया गया ।

नायब सदर के पद पर अजहर खान और नफीस भाई, खजांची लियाकत भाई, अमजद भाई सेक्रेटरी,हामिद भाई आशिक बाबा,
खलीफा युसूफ भाई, नायाब सेक्रेटरी मुन्ना भाई असलम, हुसैन भाई शाहिद भाई, ताशा उस्ताद पप्पू भाई,
सरपरस्त मंजूर अली शाह,तौसीफ बाबा,

फैजुद्दीन मंजूर बाबा, ‌‌प्यारे पटेल, साजिद शाह, अनवर मंसूरी, इरशाद मसीहा, शकील बाबा, खलील शाह, तौफीक भाई टैंकर, शेफ़न भाई, घनश्याम जांगड़ा को नियुक्त किया गया

You missed

error: Content is protected !!