Spread the love


आष्टा। हर विभाग में कर्मचारी, अधिकारी एक परिवार की तरह होते हैं। कोई कर्मचारी छोटा बड़ा नहीं होता है, वह केवल अपने कामों से जाना जाता है और जो कर्मचारी उत्साह पूर्वक, निष्ठा से अपने काम को समयसीमा में पूरा करे यह उनके लिए सराहनीय कार्य होने के साथ उनकी उत्कृष्टता को सम्मान मिलना है। यह उनका अधिकार भी होता है।


इस आशय के विचार नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने नगरपालिका आष्टा सीएम हेल्पलाईन में संपूर्ण मध्यप्रदेश में नंबर 1 आने पर आयोजित कर्मचारियों के स्वागत सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना द्वारा मंचासीन नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, पार्षदगण डॉ. सलीम खान, कमलेश जैन, मेहमूद अंसारी, सुभाष नामदेव, शेख रईस, अतीक कुरैशी, कालू भट्ट, तारा कटारिया, विशाल चौरसिया का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया।

तत्पश्चात्् सीएम हेल्प लाईन में आष्टा निकाय को प्रदेश में नंबर 1 बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कर्मचारी सीएम हेल्प प्रभारी राजेश दुबे, अतिक्रमण प्रभारी, कैलाश घेंघट, उपयंत्री अनिल धुर्वे, स्वच्छता निरीक्षक विनोद सांगते, जितेन्द्र सिंगन, आदित्य तलनीकर, आयूषी भावसार, मोहम्मद इसरार, कमरूद्दीन, राकेश विश्वकर्मा आदि का मंचासीन अतिथियों द्वारा पुष्पमाला से स्वागत सम्मान किया।


नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने संपूर्ण प्रदेश में आष्टा निकाय का नाम रोशन करने पर उपस्थित कर्मचारियों को शुभकामनाएं व बधाई दी। साथ ही समस्त कर्मचारियों को कहा कि जिस प्रकार सीएम हेल्प लाईन में आप लोगों ने एक साथ होकर कार्य किया, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश में निकाय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

उसी प्रकार आपको सौंपे गए दायित्व को भी पूरी निष्ठा व दृढ़ता से पूर्ण करें, ताकि अन्य कार्यो में भी निकाय प्रदेश में अव्वल रहे। श्री मेवाड़ा ने स्वच्छता टीम को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान में बारिश का समय है ऐसी स्थिति में नगर में जहां-जहां जल भराव क्षैत्र है उन्हें चिन्हित कर व्यवस्थित करें। साथ ही ऐसे नाला-नाली जहां पानी की रूकावट होती है उन्हें भी एक-दूसरे के सहयोग से व सहयोगात्मक भावना से दुरूस्त करे।


अपने कुशल मार्गदर्शन एवं दृढ़संकल्पित भाव से नगरहित में कार्य करने वाले मुख्य नगरपालिका अधिकारी के अथक प्रयास से प्रदेश में नगरपालिका आष्टा प्रथम स्थान प्राप्त किया है, ऐसे कर्मठ अधिकारी का निकाय के कर्मचारियों द्वारा सांई बाबा का आकर्षक चित्र भेंटकर सम्मान किया।

तत्पश्चात््् सम्मान समारोह को उत्सव बनाने के उद्देश्य से जनप्रतिनिधियों एवं कर्मचारियों ने आतिशबाजी भी की। अपने सम्मान के प्रतिउत्तर में मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने कहा कि निकाय के मुखिया नपाध्यक्ष एवं पूरी परिषद तथा सीएम हेल्पलाईन प्रभारी सहित अन्य कर्मचारियों के सहयोग से यह सब संभव हो पाया है।

हमारी निकाय के जनप्रतिनिधि सहयोगात्मक भावना से कार्य करने वाले है, आपका दायित्व बनता है उनकी भावना को ठेस न पहुंचे उसका ध्यान रखते हुए ही सौंपे गए दायित्व का गंभीरता से निर्वहन करें। सीएमओ श्री सक्सेना ने यह भी कहा कि जिस तरह सीएम हेल्पलाईन में आज निकाय प्रदेश में पहले स्थान पर है,

उसी प्रकार स्वच्छता में निकाय को टॉप-10 में पहुंचाना है। इस हेतु निकाय के समस्त कर्मचारीगण सहयोग करें, क्योंकि कोई एक के दम पर किसी भी कार्य को अंजाम तक पहुंचाना संभव नही है। सभी के सहयोग से ही सफलता प्राप्त होती है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में निकाय के कर्मचारीगण मौजूद थे।

You missed

error: Content is protected !!