Spread the love

आष्टा । राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा, विधायक श्री गोपाल सिंह इंजिनियर तथा डीआईजी श्री ओमप्रकाश त्रिपाठी ने आष्टा के नवीन थाना भवन का लोकार्पण किया। यह नवीन थाना भवन 94 लाख रुपये की लागत से 5535 वर्ग फुट क्षेत्रफल मे बना है।

शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने कहा कि नवीन थाना भवन में सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध होने से पुलिस बेहतर ढंग से कार्य संपादन कर सकेगी।

इसके साथ ही थाने मे आने वाले नागरिकों को बेहतर परिवेश मिलेगा।

श्री वर्मा ने कहा कि पुलिस जनता की सेवा में 24 घंटे उपलब्ध रहती है और हर परिस्थिति में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरे समर्पित भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करती है।

श्री वर्मा ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सज्जन लोगों का सम्मान होना चाहिए और दुर्जनों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि थाने परिसर का वातावरण और पुलिस का व्यवहार एैसा होना चाहिए कि थाने में आने वाले व्यक्ति को यह लगे कि उसके साथ न्याय होगा।


राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि लोगों के काम सुगमता से हो सके इसके लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि राजस्व संबधी कामों के लिए लोगों को भटकना न पड़े इसके लिए प्रदेश में राजस्व महाअभियान चलाया गया।

इस अभियान के तहत 30 लाख से भी अधिक राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया गया।

राजस्व मंत्री श्री करणसिंह वर्मा ने आज अपने उद्बोधन में सीहोर कलेक्टर श्री प्रवीणसिंह एवं एसपी श्री मयंक अवस्थी के कार्यो की मंच से जम कर सराहना की।

“मुख्यमंत्री डॉ यादव प्रदेश के थानों का उन्नयन तथा नवीन भवनों की दे रहे हैं सौगात -विधायक श्री इंजिनियर”

विधायक श्री गोपाल सिंह इंजिनियर ने कहा कि वर्तमान आवश्यकताओं को देखते हुए पुराने थाना भवन में पर्याप्त स्थान नही था। इस नवनिर्मित भवन से आम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मिलने के साथ ही पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए भी कार्य संपादन करना पहले से अधिक सुविधाजनक होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश के सभी थानों को उन्नयन और नये थाने की सौगात दे रहे है।

डीआईजी श्री ओमप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि इस नवीन सर्वसुविधायुक्त थाना भवन से पुलिस के अधिकारी-कर्मचारियों को कार्य संचालन में सुविधा होगी और थाने में आने वाले नागरिकों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी।

“सर्वसुविधायुक्त नवीन थाना भवन से पुलिस की कार्यक्षमता में होगी वृद्धि -कलेक्टर श्री सिंह”

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने नवीन थाना भवन के लोकार्पण की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां कार्य संपादित करने वाले पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और वे अधिक उत्साह के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

उन्होंने कहा कि चाहे व्यापार हो या अन्य कोई व्यवसाय हो या अन्य कोई सेवा हो, प्रत्येक व्यक्ति के काम एक समय निर्धारित होता है, लेकिन पुलिस का कोई निर्धारित समय नही है, उन्हें जनता की सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहना पडता है।

“नवीन भवन से नागरिकों को और अधिक बेहतर सेवाएं दे पाएगी पुलिस -एसपी श्री अवस्थी”

एसपी श्री मयंक अवस्थी ने कहा कि कानून व्यवस्था की दृष्टि से आष्टा थाना बहुत महत्वपूर्ण है। बढ़ती जनसंख्या और कानून व्यवस्था की नई चुनौतियों को देखते हुए काफी समय से नवीन भवन की आवश्यकता थी।

उन्होंने बताया कि 94 लाख रुपये की लागत से निर्मित यह थाना भवन वर्तमान समय की सभी आवश्यकताओं को दृष्टिगत रखते हुए बनाया गया है। थाना भवन में महिलाओं, बच्चों के लिए पृथक कक्ष बनाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस थाना भवन की खास बात यह है कि वर्षा के जल संरक्षण के लिए रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया गया है, जिससे इस परिसर के भू-जल में वृद्धि होगी। इस अवसर पर आष्टा जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दीक्षा सोनू गुणवान, श्री रायसिंह मेवाडा तथा श्री धारासिंह पटेल मंचासीन रहे।

लोकार्पण की विधि पंडित दीपेश पाठक एवं मयूर पाठक ने पूर्ण कराई। आयोजित कार्यक्रम में सहकारी नेता देवीसिंह परमार,ललित नागोरी,राकेश सुराना,सन्नी महाजन,बाबूलाल पटेल,नितिन महांकाल,शंकरलाल बालोदिया,


पंकज गुप्ता,जीवन सिंह मंडलोई, रूपेश राठौर, धनरूप मल जैन, मनोहर पटेल, कालू भट्ट, राधेश्याम दलपति, मनोज वैद्य, रुपेश पटेल, सुनील परमार, अतुल शर्मा, भगवान सिंह पटेल,योगेंद्र सिंह ठाकुर, गजराज पटेल, हरेंद्र ठाकुर, सोनू गुणवान, कुमेंरसिंह ठाकुर, कल्याण सिंह ठाकुर,

तेज सिंह कप्तान, मनोहर भोजवानी, तारा कटारिया, धर्मेंद्र पहलवान, श्रीमती ऋतु जैन, कुमेंरसिंह मिट्ठूपुरा, राजेंद्र सिंह ठाकुर, अनिल धनगर,दुलीचंद कुशवाहा, माखन कुशवाहा,सहित बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, वरिष्ठ नेता, ग्राम रक्षा एवं नगर सुरक्षा समिति के सदस्य गण उपस्थित थे ।

कार्यक्रम का संचालन प्रदीप चौहान ने किया एवं अंत में आभार एसडीओपी श्री आकाश अमलकर ने व्यक्त किया । कार्यक्रम में पधारे सभी नागरिको का टीआई रविन्द्र यादव के नेतृत्व में पुलिस विभाग की टीम ने किया।

इस अवसर पर गणमान्य नागरिक एवं पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम के पश्चात सभी अतिथियों ने थाना परिसर में वृक्षारोपण किया।

“श्रीमति ज्योति संचेती की स्मृति में राजस्व मंत्री के हाथों,सिविल अस्पताल को संचेती-बाफना परिवार ने भेंट की ट्रायसिकल”

राजस्व मंत्री श्री करणसिंह वर्मा एवं विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर के हाथों आज पत्रकार एवं जिला भाजपा के मीडिया प्रभारी सुशील संचेती की दिवंगत धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमति ज्योति संचेती की स्मृति में आष्टा के सिविल अस्पताल को यहा आने वाले दिव्यांग मरीजों की सहायता के लिये एक ट्रायसिकल सोनकच्छ के बाफना परिवार एवं आष्टा के संचेती परिवार की ओर से दान की गई

दान की गई उक्त ट्रायसिकल सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ जीडी सोनी को सौपी। इस अवसर पर विधायक निवास पर

जिला महामंत्री धारासिंह पटेल, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा,पंकज गुप्ता,सन्नी महाजन,रूपेश राठौर, योगेंद्र ठाकुर,हरेंद्र ठाकुर,सहित सभी वरिष्ठ जन उपस्तिथ रहे।

You missed

error: Content is protected !!