Spread the love

आष्टा । गुरुवार 6 जून को एक दुर्घटना की सूचना मिलने पर पत्रकार नरेन्द्र गंगवाल जब प्रातः सिविल अस्पताल पहुंचे एवं घायल के फोटो ले रहे थे, तब ड्यूटी पर तैनात डॉ अरुप विश्वास ने उन्हें कवरेज करने से रोका ही नही वरन उन्हें घायल के फोटो लेने से भी रोका और कहा कि आप एक तरफ खड़े हो जाएं ।

श्री गंगवाल ने उक्त डॉक्टर से कहा कि आप घायल का इलाज करिए, मुझे घायल का फोटो लेने से नहीं रोक सकतें। उन्होंने तत्काल वहीं से बीएमओ डॉक्टर जीडी सोनी सहित अपने पत्रकार साथियों को अवगत कराया।

दोपहर में एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय मिश्रा से पत्रकारों ने भेंट कर डॉक्टर अरूप विश्वास के द्वारा घायल का फोटो लेने से रोकने के संबंध में अवगत कराया ।उन्होंने तत्काल उक्त जानकारी को गंभीरता से लेकर बीएमओ डॉक्टर जीडी सोनी को निर्देशित किया कि उक्त डाक्टर को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दें और अगर सुधार नहीं करता है या नहीं सुनते है तो मेरे पास भेजें।

अपने अधिकारों के हनन से नाराज नगर के पत्रकार एकजुट होकर तहसील कार्यालय पहुंचे और एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय मिश्रा को शिकायत की। बीएमओ को सख्त लहजे में दी चेतवानी, अगली बार अस्पताल की शिकायत नही आना चाहिए‌। नगर के पत्रकार सुशील संचेती, कमल पांचाल, अबरार अली,संजय जोशी,नवीन शर्मा,गणेश दुबे आदि ने

एसडीएम श्रीमति स्वाति उपाध्याय से भेंट कर डॉक्टर अरूप विश्वास के उक्त कृत्य की शिकायत की। शिकायत मिलने पर एसडीएम श्रीमती स्वाति उपाध्याय मिश्रा ने सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ जीडी सोनी से चर्चा कर निर्देश दिये कि आप इस मामले को गम्भीरता से देखे एवं आगे से इस तरह की शिकायत ना आये यह भी सुनिश्चित करे ।

शिकायत मिलते ही बीएमओ ने डॉ विश्वास को किया नोटिस जारी

डॉक्टर अरुप विश्वास द्वारा किये गये अभद्र व्यवहार एवं प्रेस को अपना कार्य करने से रोकने की एसडीएम को की गई शिकायत के कुछ देर बाद ही बीएमओ डॉ जीडी सोनी ने डॉ अरुप विश्वास को एक नोटिस जारी कर स्पष्ट चेतावनी दी गई कि प्रेस के साथी के साथ आपके द्वारा उचित व्यवहार नहीं करने की शिकायत प्राप्त हुई जो उचित नही है। प्रेस के साथियों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाये ये सुनिश्चित हो।

You missed

error: Content is protected !!