Spread the love

आष्टा । जिस तरह सम्पन्न हुए लोकसभा के चुनाव के जो परिणाम आये उसने मप्र के मतदाताओं ने एक ऐसा अमिट इतिहास लिख दिया कि

मप्र की सभी 29 सीटों पर प्रदेश की जनता ने कमल खिला कर कांग्रेस को अपना सांसद मप्र में ढूंढते रह जाओगे की तर्ज पर एक भी सदस्य मप्र से लोकसभा में नही भेजा।

आये परिणामो में मप्र की सभी 29 सीट भाजपा की झोली में डाल कर बनने वाली केंद्र में नई सरकार को भी संदेश दे दिया है की

अबकी बार मप्र आपसे बहुत कुछ पाने का हक रखता है। 29 खिले कमल के फूल में देवास लोकसभा की जनता ने दिल खोल कर कमल के नाम पर कमाल दिखाया है।

देवास लोकसभा क्षेत्र की जनता ने इस चुनाव में 63.23% वोट देकर देवास लोकसभा को भगवा रंग में ऐसा रंग दिया है । उसने भगवा जीत का एक कभी ना मिटने वाला इतिहास लिख दिया है।

निश्चित इसके लिए लोकसभा के मतदाता
क्षेत्र के मतदाताओं ने तो भारी भरकम आशीर्वाद दे दिया अब नई सरकार के साथ निर्वाचित सांसद श्री महेंद्रसिंह सोलंकी के कंधों पर इस जीत के अनुरूप क्षेत्र को वो सौगातें देने की बड़ी चुनोती है जिसको लेकर लोकसभा की आठो विधानसभा के नागरिक अपेक्षा रखते है।

उसमें आष्टा के नागरिको को नई सरकार एवं सांसद से उम्मीद है कि वो आष्टा को रेलवे से जोड़ कर मतदाताओं की उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरेगी।

रेलवे के साथ ही आष्टा को सरकार से अपेक्षा है की वो इस क्षेत्र का औद्योगिक विकास करे इस क्षेत्र में बिधुत की लाइनें, पोल,जो वर्षो पुराने हो कर बार बार बिजली कटौती की समस्या को जन्म देते है का निराकरण करे,

जल्द से जल्द खेतो में पहुची नर्मदा की लाइन चालू हो,स्वास्थ, शिक्षा,पानी,सड़के आदि मूलभूत समस्याओं का अब 5 साल में डबल इंजन की सरकार को समाधान कर जनता को सौगातें तो देना ही होगी। ताकि 5 साल बाद जनता शिकायत ना करे और भरपूर आशीर्वाद फिर से दे।

“मतगणना के बाद ये रहा देवास लोकसभा का परिणाम”

सम्पन्न हुए चुनाव के बाद कल मतगणना कार्य पूर्ण हो गया। मतगणना के आये परिणाम में देवास लोकसभा क्षेत्र के सनातन के पोषक,शिक्षित,युवा,ईमानदार, मिलनसार,सक्रिय प्रत्याशी श्री महेंद्रसिंह सोलंकी ने अपनी पहली जीत का रिकार्ड तोड़ा है।

इस बार श्री सोलंकी देवास लोकसभा से 4 लाख 25 हजार 225 रिकार्ड मतों से विजय हुए है। श्री सोलंकी को 9 लाख 28 हजार 941 वोट प्राप्त हुए।

उनेह कुल डाले गये मतों में से 63.23% रिकार्ड मत प्राप्त हुए है। वही निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के युवा उम्मीदवार श्री राजेन्द्र राधाकिशन मालवीय को मप्र में चली सनातन की आंधी में पराजय का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस के उम्मीदवार को 5 लाख 03 हजार 716 मत 34.29% प्राप्त हुए ।
देवास लोकसभा से इस बार 8 उम्मीदवार मैदान में थे। जिसमें बीएसपी के राजेन्द्र सिंह चौखुटिया को 11 हजार 203

रामप्रसाद को 7220,नितिन वर्मा को 2761,विद्यराज मालवीय को 2031,इंजीनियर दीपक रमेशचन्द्र को 1595,हेमराज पूनमचंद बामनिया को 1248 एवं नोटा को 10 हजार 389 वोट प्राप्त हुए है।


चुनाव में डाले गये कुल 14 लाख 69 हजार 104 वोट में 14 लाख 64 हजार 796 वोट ईवीएम में डाले गये एवं 4308 वोट पोस्टल वोट है।

जो पोस्टल वोट डाले गये उसमे से 3024 वोट भाजपा प्रत्याशी श्री महेंद्रसिंह सोलंकी को एवं 1168 वोट कांग्रेस प्रत्याशी श्री राजेन्द्र मालवीय को,41 वोट बीएसपी उम्मीदवार राजेन्द्रसिंह को शेष वोट अन्य उम्मीदवारों को मिले है।


इस जीत में 48 हजार से अधिक वोट का योगदान आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर के नेतृत्व में विधानसभा के देवतुल्य कार्यकर्ताओ की कड़ी मेहनत एवं मतदाताओं की ओर से मिले आशीर्वाद का परिणाम रहा है।

“देवास लोकसभा में भगवा जीत पर आष्टा में भाजपा ने मनाया जीत का जश्न,आतिशबाजी चलाई,बांटी मिठाई,विधायक ने किया आभार व्यक्त”

लोकसभा चुनाव की मतगणना में आज देवास शाजापुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री महेंद्र सिंह सोलंकी की हुई भगवा मय ऐतिहासिक जीत पर देवास लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली आष्टा विधानसभा क्षेत्र में आज मुकाती की बावड़ी पर

आष्टा विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीयो, कार्यकर्ताओं ने जीत का जम कर जश्न मनाया ।

शाम 4:00 बजे सीहोर से मतगणना पूर्ण होने के बाद विधायक श्री गोपाल सिंह इंजीनियर, जिला भाजपा के महामंत्री श्री धारासिंह पटेल सहित सभी भाजपा कार्यकर्ता, सभी मोर्चा और प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, मंडलों के अध्यक्ष मुकाती की बावड़ी पर एकत्रित हुए ।

यहां पर विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने सभी कार्यकर्ताओं को भगवा दुपट्टे पहनकर उनका स्वागत और सम्मान किया । वहीं विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर एवं जिला महामंत्री श्री धारासिंह पटेल के नेतृत्व में जम कर आतिशबाजी चलाकर सभी कार्यकर्ताओं को मिठाई खिलाई गई एवं जीत का जश्न मनाया गया।

वही ढोल की थाप पर जीत की खुशी में आष्टा विधायक भी गोपालसिंह इंजीनियर कार्यकर्ताओ के साथ जमकर नाचे ओर खुशियां मनाई।

आष्टा में जीत की खुशियां मनाने के बाद सभी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता देवास लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी श्री महेंद्र सिंह सोलंकी की ऐतिहासिक जीत पर देवास में निकलने वाले विजय जुलूस में शामिल होने आष्टा से रवाना हुए

एवं देवास पहुंचकर विजय जुलूस में भी शामिल हुए व भारतीय जनता पार्टी के विजय प्रत्याशी श्री महेंद्र सिंह सोलंकी को आष्टा विधानसभा क्षेत्र की ओर से स्वागत और सम्मान कर उन्हें जीत की बधाई दी गई । इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी,कार्यकर्ता आदि उपस्तिथ रहे।

You missed

error: Content is protected !!