Spread the love

सीहोर । कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने तकीपुर स्थित मध्यप्रदेश वेअर हाउस पर बनाये गए उपार्जन केन्द्र और ग्राम हकीमाबाद की शासकीय उचित मूल्य राशन दूकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने उपार्जन केन्द्र पर गेहूं खरीदी और भंडारण की व्यवस्था देखी। वही हकीमाबाद में जिला सहकारी बैंक के एक कर्मी द्वारा बैंक आये ग्राहक से असभ्यता पूर्ण किये गये व्यवहार की शिकायत को अति गम्भीरता से लिया एवं मोके पर ही ग्राहक से कर्मी द्वारा माफी मंगवाई गई।

श्री सिंह ने उर्पाजन केन्द्र पर छाया, पानी, बिजली, पंखा, छन्ना, किसानों की बैठने की व्यवस्था सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि गेहूं उपार्जन में राज्य शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार पालन किया जाए ।


वेयर हाउस स्थित उपार्जन केन्द्र के बाद कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम हकीमाबाद स्थित शासकीय उचित मूल्य राशन दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान खाद्यान आवंटन पंजी, वितरण पंजी एवं स्टॉक रजिस्टर के साथ ही खाद्यान्न की गुणवत्ता भी देखी।

उन्होंने राशन दुकान के विक्रेता से माह में खाद्यान के नियमित उठाव और उपभोक्ताओं को वितरण के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्रामीणों से भी चर्चा कर जानकारी ली

वहीं जिला सहकारी बैंक की हकीमाबाद शाखा के एक कर्मी द्वारा बैंक में आए ग्राहक के साथ किए गए व्यवहार के प्रति कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की एवं मौके पर ही उससे शिकायतकर्ता ग्राहक से माफी मंगवाई । ओर व्यवहार सुधारने की कड़ी चेतावनी दी।

निरीक्षण के दौरान सहकारी बैंक के सीईओ श्री पीएन यादव, उप पंजीयक सहकारिता श्री सुधीर कैथवास एवं प्रभारी डीएसओ श्री सुनील बोहित उपस्थित थे।

You missed

error: Content is protected !!