Spread the love

सीहोर । कुबेरेश्वर धाम में 7 मार्च से रुद्राक्ष महोत्सव और शिवमहापुराण कथा का आयोजन होने वाला है । कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं यातायात सुगम बनाए रखने के लिए मार्गों का डायवर्सन किया गया है ।

यह कथा 13 मार्च तक चलेगी । आयोजन समिति द्वारा 05 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की जानकारी दी गई है है ।


कार्यक्रम के दौरान 08 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में उज्जैन से आने वाले श्रद्धालु, उज्जैन दर्शन उपरांत जिले में स्थित कुबेरेश्वर धाम में कार्यकम आयोजन में भी सम्मिलित होंगे ।

शिवमहापुराण कथा में प्रतिदिन लाखों श्रद्धालुओं का मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से सड़क मार्ग द्वारा आवागमन होगा ।

जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। भोपाल से इन्दौर जाने वाले भारी वाहनों के लिए भोपाल से श्यामपुर, ब्यावरा होते हुये इन्दौर जा सकेंगे (तूमडा दोराहा जोड होते हुये ), इन्दौर से भोपाल जाने वाले भारी वाहनों को देवास से व्यावरा, श्यामपुर होते हुये भोपाल जा सकेंगे ।

05 से 13 मार्च तक सीहोर में आयोजित शिव महापुराण कथा कार्यकम में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुये भारी यातायात को सीहोर-आष्टा हाईवे मार्ग से संचालित न कर डायवर्सन किया गया हैं ।

इसके अतिरिक्त भोपाल से सीधे आष्टा, देवास इंदौर जाने वाले सभी छोटे वाहन एवं यात्री बस सीहोर स्थित क्रिसेंट चौराहा से भाऊखेड़ी जोड़ एवं अमलाहा होते हुए इंदौर को ओर जायेगें ।

इसी प्रकार इंदौर से भोपाल सीहोर जाने वाले वाहन अमलाहा से भाऊखेड़ी जोड़ एवं क्रिसेंट चौराहा होते हुए सीहोर, भोपाल जा सकेंगे । केवल कुबेरेश्वर धाम जाने वाले वाहन ही सीधे हाईवे से जा सकेंगे । अन्य सभी वाहनों को डायवर्सन मार्ग से ही संचालित किया जाएगा ।

You missed

error: Content is protected !!