Spread the love

“धूम धाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा भगवान श्री विश्वकर्मा जी का जन्मोत्सव,भव्य चल समारोह के साथ सम्पन्न होगा सामूहिक विवाह सम्मेलन”

भगवान श्री विश्वकर्मा जी के जन्म महोत्सव को हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वकर्मा समाज आष्टा द्वारा बड़े ही धूम धाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। 21 फरवरी 2024 दिन बुधवार को मेहंदी, रांगोली एवं बच्चो के द्वारा फेंसी ड्रेस, डांस एवं श्रीराम भगवान के चरित्र चित्रण पर आधारित नाटक प्रस्तुत किये जायेंगे एवं संगीतमय सुंदरकाण्ड पाठ किया जाएगा।

22 फरवरी दिन गुरूवार को बुधवारा स्थित श्री राधाकृष्ण विश्वकर्मा समाज मंदिर में श्री विश्वकर्मा भगवान की महाआरती की जाएगी । तत्पश्चात मंदिर से विश्वकर्मा भगवान कीे आकर्षित झांकी के साथ युवा वाहिनी, युवा संगठन समिति, मुख्य समाज समिति एवं समाजजनो के द्वारा वाहन रैली निकाली जाएगी जो कि नगर के मुख्य मर्गो से होते हुए कार्यक्रम स्थल पाड़लिया रोड़, वैष्णवी नगर के पास विश्वकर्मा धाम आष्टा पर पहुचेगी ।

जहा पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिसमें सामूहिक विवाह संस्कार भी सम्पन्न होगा तथा विश्वकर्मा समाज के प्रतिभाशाली बच्चो को पुरूस्कार वितरण कर सम्मानित भी किया जाएगा एवं समाज की मुख्य समिति द्वारा कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथिगणो का भी स्वागत सत्कार किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी समाज समिति अध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा ने देते हुए समाज के सभी लोगो से जन्मोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह किया है।

“विश्वकर्मा लोहार समाज भी मनायेगा विश्वकर्मा जयंती”

22 फरवरी को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर श्री विश्वकर्मा लोहार समाज सेवा समिति द्वारा भी भगवान श्री विश्वकर्मा जी का प्राकट्य उत्सव मनाया जाएगा । विश्वकर्मा लोहार समाज सेवा समिति के राजबहादुर विश्वकर्मा एवं लखन विश्वकर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि

22 फरवरी को विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर गीतांजलि गार्डन में प्रातः 8:00 बजे हवन पूजन व धार्मिक कार्यक्रम होंगे । दोपहर 12:00 बजे भगवान विश्वकर्मा जी की महा आरती तथा इसके पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम व अतिथियों का स्वागत और सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में विश्वकर्मा कल्याण बोर्ड मध्य प्रदेश के अध्यक्ष श्री प्रेम नारायण विश्वकर्मा कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे ।

“जिला अधिकारियों के निर्देश पर
खाद्य पदार्थो के नमूना संग्रहण कार्य शुरू,आज आष्टा में 13 सेम्पल लिये, दो घरेलू सिलेंडर किये जप्त”

प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 एवं विनियम 2011 अंतर्गत जिले में खाद्य पदार्थो की सुरक्षा एवं गुणवत्ता के लिये नमूना संग्रहण कार्यवाही एवं पंजीयन के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को दिये गये निर्देशो के तहत आज एसडीएम आनन्दसिह राजावत के मार्गदर्शन में

,पदेन उप संचालक एवं अभिहित अधिकारी खाद्य औषधि प्रशासन डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया द्वारा जारी आदेश के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीमती कीर्ति मालवीय,आपूर्ति अधिकारी रेशमा भाबोर ने नगर की किराना दुकान,डेरी, नमकीन कारखाने से करीब 13 सेम्पल लिये। एक डेरी से 2 घरेलू सिलेंडर भी जप्त किये गये।

“ग्रीन एवम क्लीन भारत की दिशा में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है :- कौशिक,ग्राम किलेरामा में हुआ सी एन जी स्टेशन शुभारंभ”

प्रतिस्पर्धा के इस युग मे सामूहिक विकास और सबका सहयोग बहुत जरूरी है । ईंधन के क्षेत्र में भी नवीनतम प्रयोग हो रहे हैं। जिनका उद्देश्य आर्थिक बचत के साथ पर्यावरण को संरक्षित रखना है। ग्रीन एवम क्लीन भारत की दिशा में हमारा देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।आष्टा एक संभावनाशील क्षेत्र है, जहां विकास के प्रयोगात्मक अवसरों को अपनाने की भरपूर गुंजाइश है ।

उक्त आशय के उद्गार भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के टेरेटरी मैनेजर गौरव कौशिक ने ग्राम किलेरामा में परमार फिलिंग स्टेशन पर सीएनजी आउटलेट के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए। उन्होंने ईंधन के वैकल्पिक साधनों पर ग्राहकों को विस्तार से बताते हुए कहा की भारत ईंधन के वैकल्पिक उपयोग पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। गैल गैस के प्रबंधक सी जी डी विपणन विनय कुमार ने कहा की गैल गैस वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली एक महती कंपनी है।

आज वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में सीएनजी गैस जहां किफायती है वहीं पर पर्यावरण के लिए भी लाभदायक है। गेल गैस ने सीएनजी स्टेशन की स्थापना की दिशा में आष्टा में नया आउटलेट प्रारंभ कर ग्राहकों को सौगात दी है।स्वागत भाषण देते हुए स्वागत भाषण देते हुए प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार ने कहा कि भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आष्टा क्षेत्र को सीएनजी ईंधन के एक और आउटलेट की सौगात देकर नागरिकों की समस्याओं का ध्यान रखकर सीएनजी आउटलेट प्रारंभ किया है।

जिससे नागरिकों को सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर भारत पेट्रोलियम कार्गो कॉरपोरेशन लिमिटेड के टेरिटरी इंजीनियर विवेक कुमार, गेल गैस के प्रोजेक्ट हेड विकास जी, बीपीसीएल सेल्स मैनेजर निशांत सिंह, गैल गैस के इंजीनियर शिव कुमार, जनप्रतिनिगण, नागरिकगण, पत्रकारगण, पेट्रोल पंप डीलर एवम सीएनजी उपभोक्ता, ट्रांसपोर्टर उपस्थित थे।

You missed

error: Content is protected !!