Spread the love

जिलाध्यक्ष पर सवाल उठाने वाले अपने गिरेबान में झांके
जिनके कार्यकाल में कार्यालय के ताले नहीं खुलते थे, वो अब ज्ञान देने चले हैं – पंकज शर्मा

सीहोर जिला कांग्रेस के पूर्व महासचिव पंकज शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा है कि पिछले दिनों कांग्रेस के एक पूर्व जिलाध्यक्ष ने वर्तमान जिलाध्यक्ष पर सवाल उठाते हुए एक बयान जारी किया था जिसमें वर्तमान जिलाध्यक्ष की निष्ठा पर प्रश्नचिन्ह लगाया था । पंकज शर्मा ने पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश परमार के उस बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि

आदरणीय जिलाध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर ने ये कहा था कि सीहोर जिला कांग्रेस की निष्ठा माननीय कमलनाथ जी में है, इसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि कमलनाथ जी कांग्रेस पार्टी में हैं और हमारे वरिष्ठ नेता हैं, उनकी निष्ठा कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार में है तो सीहोर जिला कांग्रेस की निष्ठा भी उनमें है और उनमें निष्ठा होने का मतलब सीहोर जिला कांग्रेस की निष्ठा भी कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार में है।

इसलिए इस बयान में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन बिल्ली को तो केवल छीतड़े ही दिखाई देते हैं इसलिए कैलाश परमार जी को भी ये बयान गलत नजर आ रहा है । पंकज शर्मा ने आगे कहा कि कैलाश परमार जी वरिष्ठ नेता हैं और उनको ऐसी सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करनी थी लेकिन अब जब बात निकली है तो दूर तलक जाएगी, वर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर के कार्यकाल में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुट हुई है ।

अन्यथा कैलाश परमार जी के कार्यकाल में तो कार्यालय के ताले ही नहीं खुलते थे और तत्कालीन ब्लॉक अध्यक्ष ओम वर्मा जी ही कांग्रेस पार्टी को चलाते थे, यहां तक कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने भी

जिलाध्यक्ष जिला कांग्रेस कार्यालय नहीं आते थे और उनके द्वारा ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी जी का पुतला जलाया गया था और आज कितने दुर्भाग्य की बात है कि ऐसे लोग अब सीहोर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पर सवाल उठा रहे हैं ।

पंकज शर्मा ने ऐसी सार्वजनिक बयानबाजी करने के लिए कैलाश परमार की निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी से उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है तथा आगे से ऐसी सार्वजनिक बयानबाजी पर रोक लगाने और ऐसा करने वालों पर उचित कार्यवाही करने का नियम बनाने का प्रदेश कांग्रेस से आग्रह किया है ।

“शिव स्वराज्य युवा संगठन आष्टा ने पानी के उपर उकेरी छत्रपति शिवाजी महाराज की छवि,संगठन ने मनाई शिवाजी महाराज की जयंती”

शिव स्वराज्य युवा संगठन आष्टा ने आज महाराजा छत्रपति शिवाजी की जयंती मनाई। शिव स्वराज युवा संगठन के रजत सोनी ने बताया की आज शिव स्वराज्य युवा संगठन के तत्वाधान में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर

संगठन के मुख्य कलाकार ऋषभ सोनी,माया मेवाड़ा ने एक अनोखी कला का प्रदर्शन करते हुए खेड़ापति कमल तालाब के बीचों बीच तैरती हुई शिवाजी महाराज की छवि बनाई । कलाकार इस कला को हम सभी के बीच लेकर आए ।

रजत सोनी ने नगर के नागरिको से अपील की है कि आप सभी आष्टा के जन मानस एक बार कमल तालाब पर आकर अवश्य इस अनोखी कला के प्रदर्शन को अवश्य देखे ।

आयोजित कार्यक्रम के दौरान
रजत सोनी ने सर्व प्रथम सभी को शिव स्वराज्य युवा संगठन की ओर से शिवाजी महाराज की जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी, एवं उन्होंने कहा कि 19 फरवरी 1630 आज ही के दिन जीजाबाई की कोख से एक वीर सपूत ने जन्म लिया जिनका नाम शिवाजी शाहजी भोसले पड़ा जो आगे जाकर वीर छत्रपति शिवाजी महाराज कहलाए ।

हमारा शिव स्वराज्य युवा संगठन छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शो पर चलने वाला संगठन है जो कि समय समय पर आगे आकर अपनी एक अलग छवि छोड़ता आया है । हमारे संगठन द्वारा हिन्दू बहनों को फ्री में दा केरेला स्टोरी मूवी दिखानी हो या गरीब वंचित परिवारों को दीवाली पर मिठाई,दीप,कम्बल बाटना हो शिव स्वराज्य युवा संगठन सभी सेवा भावी कामों में सदैव आगे रहता है ।


इसी क्रम में आज शिवजी की जयंती के उपलक्ष में शिव स्वराज्य युवा संगठन के तत्वाधान में हमारे मुख्य कलाकार ऋषभ सोनी,माया मेवाड़ा एक अनोखा कला का प्रदर्शन करते हुए खेड़ापति कमल तालाब के बीचों बीच तैरती हुई महाराज की छवि हम सभी के बीच लेकर आए है।


इस दौरान शिव स्वराज्य युवा संगठन के हर्षद जैन, ऋषभ सोनी,रजत सोनी, भविष्य जैन, योगेश शर्मा, यश शर्मा,बाला शर्मा, कुणाल जैन, आशु नामदेव, दीपांशु जायसवाल, सिद्धांत जसाथी, जय पिप्लोदीया, रितिक दुबे,माया मेवाड़ा, प्रभा ददलानी उपस्थित रहे ।

“विभिन्न चल रही विकास योजनाओं की आष्टा विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने विधानसभा में मांगी जानकारी”

अनुसुचित जाति कल्याण विभाग से संबंधित हो या जलजीवन मिशन के अतंर्गत स्वीकृत नल जल योजना, विमुक्त घुमक्कड़ एवम् अर्द्ध घुमक्कड़ जाति कल्याण की बात हो विधानसभा सत्र में आष्टा विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को सचिवालय पटल पर ध्यानाकर्षण करवाने वाले विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित पात्र हितग्राहियों की जानकारी मांगी । जल जीवन मिशन के अतंर्गत स्वीकृत नल जल योजना में कितने ग्रामों में योजना का लाभ मिल रहा है किन ग्रामों में योजना चालू नही है,

क्या कारण है की योजना पर ग्रामों में काम नही हो रहा है, क्या जिनको काम दिया उनका समय पुरा हो गया उनके कारण एवम् कितने ग्राम वंचित हैं, की जानकारी मांगी । इसी क्रम में विमुक्त घुमक्कड़ एवम अर्द्ध घुमक्कड़ जाति कल्याण के लिए क्षेत्र में क्या कदम उठाए।

कितने ग्रामों में ये जाती निवास करती है उनकी संख्या और उनके विकास के लिए बनी योजनाओ से कितने परिवार लाभांवित हुए आदि अन्य प्रकार की जानकारी आष्टा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर द्वारा समय समय पर मांगी गई।

“झूल रहे बिधुत तारो में फाल्ट होने से खेत मे खड़ी गेंहू की फसल में लगी आग,हुआ नुकसान”

विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण गुरूग्राम हकीमाबाद में आज 11 केवी के झूलते तारों में फाल्ट होने के कारण कृषक जसमत सिंह परमार के गेंहू के खेत मे आग लगने से खड़ी फसल जल गई ।

आग लगने से करीब एक से डेढ़ बीघा के गेहूं जल गए । काफी मशक्कत एवं आष्टा से आई फायरब्रिगेड के सहयोग के बाद ग्रामीण जनों एवं दमकल की गाड़ी द्वारा आग पर काबू पाया गया ।

अगर समय पर सभी के प्रयास नहीं होते तो आसपास के किसानों के खेत भी आग की चपेट में आ जाते । प्रशासन एवं बिधुत विभाग इस ओर ध्यान दें।

You missed

error: Content is protected !!