Spread the love

आष्टा। लगातार आष्टा नगर एवं ग्राम ग्राम में नगर में झोलाछाप डॉक्टरो की भरमार से भोला भला मरीज इनके चंगुल में फस कर लुटा रहा है,वही उनके स्वास्थ से खिलवाड़ करते हुए भी देखा जाता है।
इसके पीछे स्वास्थ सेवाओ की कमी एवं स्वास्थ्य विभाग की मेहरवानी भी एक बड़ा कारण रहता है की गरीब,बीमार,पीड़ित इन फर्जी डाक्टरो के चक्कर मे फस जाते है।


आश्चर्य इस बात का की स्वास्थ्य विभाग ,सरकार सभी को सब कुछ संज्ञान में है फिर भी सब कुछ चलता आ रहा है।
आज राजस्व-स्वास्थ विभाग ने मिल कर फर्जी डाक्टरो के खिलाफ आष्टा से अभियान शुरू किया,आज संयुक्त दल जिसमे नायब तहसीलदार श्रीमति अंकिता वाजपेयी,डॉ सुरेश माहौर,डॉ सुदर्शन गेहरवाल शामिल थे कि टीम ने आष्टा मुगली मार्ग पर चल रहे एक फर्जी जीवन ज्योति अस्पताल पर छापा मारा।


बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता ने बताया की आष्टा मुगली रोड पर एक फर्जी जीवन ज्योति अस्पताल चल रहा है कि जानकारी पर स्वास्थ्य और राजस्व की टीम द्वारा छापा मार कर जांच की जहाँ एलोपैथिक दवाओं का बड़ा भंडार,इंजेक्शन, दवाइयां, ग्लोकोज की खाली भरी बोतले बड़ी मात्रा में मिली है जिन्हें जप्त कर अस्पताल को सील किया गया है।
टीम में शामिल नायब तहसीलदार श्रीमती अंकिता बाजपेई ने बताया की जब टीम पहुची तब वहां मरीजो का उपचार चल रहा था, डॉक्टर से उनसे उनकी डिग्री मांगी उन्होंने आयुर्वेदिक एवं यूनानी पैथी से इलाज करने की डिग्री बताई जबकि वे मरीजो का इलाज एलोपैथिक तरीके से कर रहे थे,अस्पताल में सभी दवाई भी एलोपैथी की ही मिली है।

मौके पर मिले डॉ. का कहना था वे जो भी मरीज आते है उनका इलाज मानव सेवा के नाते करते है,वर्षो से इलाज कर रहा हु,बीमार मुझसे ही ईलाज करवाने आते है,सब ठीक हो कर भी जाते है।


इनका कहना है:-मुगली रोड पर फर्जी रूप से चल रहे जीवन ज्योति अस्पताल पर छापा मारा वहा एलोपैथिक पैथी से डॉ इलाज करते मिले, इस पैथी की उनके पास कोई डिग्री नही मिली,अस्पताल सील कर दिया है,दवाई जप्त कर कार्यवाही हेतु सीएमएचओ को प्रतिवेदन भेजा जा रहा है:-डॉ प्रवीर गुप्ता बीएमओ सिविल अस्पताल आष्टा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!