Spread the love

सीहोर। मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के आव्हान पर आज सीहोर जिले के अधिवक्ता अभिभाषकीय कार्य से विरत रहे परिणाम स्वरुप अदालतों में कामकाज नहीं हो सका ।
 जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष रविंद्र भारद्वाज, सचिव बृजेंद्र सिंह चंदेल द्वय ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद ने आव्हान किया था कि मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में न्यायाधीशों के अप्रिय व्यवहार एवं कार्यप्रणाली को लेकर वकीलों में असंतोष है। इस कारण मध्यप्रदेश में एक दिवसीय प्रतिवाद दिवस मनाते हुए अधिवक्ता अपने कामकाज से विरत रहे। इसी आव्हान को लेकर सीहोर जिले के अभिभाषक संघ के  सभी सदस्य आज अभिभाषकीय काम काज से विरत रहे । जिले की  सभी अदालतों में कामकाज ठप रहा । सीहोर जिला मुख्यालय पर अभिभाषकों ने न्यायालय परिसर में एकत्रित होकर अधिवक्ता एकता जिंदाबाद के नारे भी लगाए और एक ज्ञापन मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति को डाक से प्रेषित किया ।

इधर मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र वर्मा के नेतृत्व में भी एक ज्ञापन मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को सौंपा जिसमें मुख्य रुप से अधिवक्ताओं के होने वाली परेशानियां तथा न्यायाधिपति के अप्रिय व्यवहार एवं कार्यप्रणाली को लेकर था । आज  अभिभाषक  के कार्य से विरत रहने वाले इस कार्यक्रम में जिला अभिभाषक संघ के वरिष्ठ सदस्य डीडी मित्तल, रामनारायण ताम्रकार, केयू कुरैशी, महेश दयाल चौरसिया, प्रदीप पहलवान, राजेश काशिव, मेहरबान सिंह बलभद्र, कमर सिद्दीकी, विजय भार्गव, आजाद पाराशर, अनिल दुबे, रेखा चौरसिया, मेहरबान सिंह मेवाड़ा, संजय भारद्वाज, धर्मेंद्र प्रजापति, देवेंद्र वर्मा, आसिफ खान, घनश्याम वैरागी सहित अनेक अधिवक्ता मौजूद थे। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष रविंद्र भारद्वाज ने आज कार्य से विरत रहने के सफल आयोजन के लिए सभी अधिवक्ता सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

error: Content is protected !!