Spread the love

आष्टा। करीब 40 से अधिक दिनों से कोरोना कर्फ्यू के कारण बन्द बाजार कोरोना की प्रदेश सहित सीहोर जिले में पाजिटिविटी दर 2 से 3% आने के बाद मप्र शासन के निर्णय के तारतम्य में जिला प्रशासन की आई आज से लागू नई गाइड लाइन के तहत आज से अनलॉक के तहत जिन व्यापार को छूट प्राप्त हुई वो व्यापार की दुकानें आज से खुल गई,जिन को अभी छूट नही दी गई वे दुकानें बंद है लेकिन ऐसे व्यापार के व्यापारियों,उनके संगठनों में छूट नही मिलने से नाराजी उभर कर सामने आई है।

छूट प्राप्त दुकानें खुली पर दुकानों पर नजर आया ग्राहकी का अभाव

आज अनलॉक होते ही प्रातः से ही छूट प्राप्त किराना,दूध डेरी, मंडी,शब्जी मंडी,खाद,बीज,कीटनाशक,हार्डवेयर, भोजनालय,रेस्टोरेंट(50% उपस्तिथि के साथ) फल,शब्जी,आटा चक्की,पशु आहार,बिल्डिंग मटेरियल,आप्टिशियल, एलेक्ट्रिनिक, पेट्रोल पम्प, गैस दुकान,कृषि यंत्र,आदि दुकानें खुली। वही बर्तन कपड़ा,सराफा,टेलरिंग,स्टेशनरी,जनरल स्टोर्स,रेडीमेड,पान,सहित कई दुकानों को अभी अनलॉक में छूट नही दी गई। जिन दुकानों को आज से खुलने की छूट प्राप्त नही हुई उनमें,उनके संगठनों में सरकार द्वारा तय गाइडलाइन को लेकर नाखुशी जाहिर की है।

दुकानदारों ने मानी गाइड लाइन,बनाये गोले

ऐसे व्यापारियों का कहना है सरकार को सभी का ध्यान रखना चाहिये था,भले कम समय के लिये या टर्न बाय टर्न करके दुकानें खोलने की छूट देते जिससे सभी परेशान व्यापारियों को थोड़ा थोड़ा सहारा मिल जाता। आज नई गाइड लाइन के तहत क्या खुला,क्या बन्द रहेगा,कब से कब कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

कब नाइट कर्फ्यू रहेगा आदि की जानकारी स्थानीय प्रशासन ने नगर में मुनादी करा कर सभी नागरिको को दी। आज सुबाह से ही प्रशासन पुलिस के वाहन नगर में भ्रमण करते नजर आये एवं नागरिको से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की। आज अनलॉक होने के बाद बाजार में थोड़ी हलचल नजर आई कही भी भीड़ नजर नही आई।

आष्टा कृषि उपज मंडी हुई अनलॉक,शुरू हुई आवक


“मंडी खुली,125 ट्राली,1 बैलगाड़ी आई”
अनलॉक के प्रथम दिन आज से कृषि उपज मंडी में भी नीलामी शुरू हुई। आज मंडी में करीब 100 से 125 ट्राली एवं 1 बैलगाड़ी में कृषि उपज नीलामी हेतु किसान ले कर पहुचे। आज दो शिफ्ट में नीलामी कार्य सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!