Spread the love

आष्टा। आष्टा के कुछ प्राइवेट अस्पतालों में कोविड के इलाज के नाम पर उसकी आड़ में दोनों हाथों से मची लूट,लापरवाही,अनियमितताए, आदि की लगातार शिकायतों के बाद भी यहा तक की मंत्री विश्वास सारंग,कमिश्नर कवीन्द्र कियावत,कलेक्टर अजय गुप्ता द्वारा ऐसे निजी अस्पतालों की जांच कर उन पर कार्यवाही के निर्देश के बाद भी जिले के स्वास्थ विभाग के कप्तान,आष्टा के सभी जिम्मेदार अधिकारियों पर कोई असर नही होने के कारण बेचारा आम नागरिक,गरीब लुटता रहा,परेशान होता रहा,यहा तक कि कई गरीबो के तो बीमार परिजन स्वर्ग सिधार गये पर अधिकारियों के कानों पर जू तक नही रेंगी।

वो तो भला हो नीमच पुलिस का जिसने 400 किमी दूर से आ कर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करने वाली एक गैंग के 3 सदस्यों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर ले गई,ये गैंग उक्त इंजेक्शन 28 हजार में बेचते थे,इसमें शामिल तीनो गिरफ्तार आरोपियों में से एक डॉ है,एक मेल नर्स है,एक वो भी इस ही लाइन से जुड़ा है। जब नीमच पुलिस की एसआईटी टीम आष्टा आ कर कार्यवाही कर चली गई तब आज सोया प्रशासन,पुलिस,स्वस्थ विभाग जागा।

आज अनुविभागिय अधिकारी विजय कुमार मंडलोई ने 4 टीम बनाकर 3 अस्पतालों एवं 1 मेडिकल स्टोर्स की जांच की। प्रशासन को खबर थी की मालीपुरा जोड़ पर स्तिथ सरकार मेडिकल स्टोर्स पर कोविड के मरीजो को लगने वाले रेमदेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी होती है की जानकारी पर जांच हेतु टीम पहुची। मेडिकल स्टोर्स पर पहुचे एसडीएम,एसडीओपी,बीएमओ को कई अनियमितताए मिली,कुछ जानकारी की जांच की जा रही है।

दवा दुकान के पास ही एक जन स्वास्थ रक्षक स्वास्थ केंद्र चलता पाया गया। प्रशासन ने मेडिकल दुकान,स्वास्थ रक्षक केंद,को सील कर दिया है वही दो प्राइवेट अस्पताल महादेव हॉस्पिटल एवं न्यू लाइफ हॉस्पिटल में काफी अनियमितताए पाए जाने का प्रतिवेदन एसडीएम के समक्ष कार्यवाही हेतु प्रस्तुत किया गया है। इन दोनों अस्पतालों में बिना परमिशन के कोविड मरीजो का इलाज अपात्र डॉक्टर करते पाये गये।

न्यू लाइफ में 6 महादेव अस्पताल में 1 कोविड संक्रमित मरीज भर्ती मिला। जावर के देवश्री अस्पताल में भी आज एसडीएम ने जांच दल भेजा था,आज देवश्री में एमबीबीएस डॉक्टर ड्यूटी पर मिले,दस्तावेज भी आज अपडेट पाये गये,वही श्रीजी अस्पताल बन्द है,कोई मरीज वह नही थे इन दोनों अस्पताल का निरीक्षण नायब तहसीलदार शेखर चोधरी ने किया था।

आज कार्यवाही टीम में अनुविभागीय अधिकारी विजय कुमार मंडलोई, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मोहन सारवान, बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता, तहसीलदार रघुवीर सिंह मरावी, नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी, नायब तहसीलदार पूर्णिमा शर्मा एवं राजस्व,पुलिस मेडिकल की टीमों ने करीब 4 अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापामार कार्यवाही की।

जिसमें तीन निजी अस्पताल एक मेडिकल स्टोर्स एक जन स्वास्थ्य रक्षक द्वारा चलाई जा रही डिस्पेंसरी थी।
सभी स्थानों पर जांच टीम को जांच के दौरान कई गम्भीर अनियमितताए मिली है। प्राइवेट अस्पतालों में कोई एमबीबीएस डॉक्टर नही मिले, रजिस्ट्रेशन भी किसी ओर के नाम पाया गया, आज छापामार कार्यवाही के पीछे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी भी है जिसके तार नीमच से जुड़े बताए जाते हैं ।


स्मरण रहे कल नीमच पुलिस ने आष्टा सहित अन्य दो स्थानों से तीन लोगों को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर गई थी,जो इंजेक्शन की कालाबाज़ारी कर 28 हजार में बेचते रंगे हाथों पकड़े गये थे। ऐसी खबर है की कुछ मेडिकल स्टोर्स ने ये इंजेक्शन उपलब्ध करवाये थे।

अधिजारियो द्वारा पूछने पर मेडिकल संचालक कोई बिल व कागजात नही दिखा सका। पूछने बताया कि आष्टा के एक बड़े मेडिकल स्टोर से दो इंजेक्शन खरीदे गए थे कितने में खरीदे व किसको बेचे जिसका रिकार्ड मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध नही था। पार्वती थाना प्रभारी प्रवीण जाघव का कहना है बरिष्ट अधिकारियों के निर्देशन में जांच,बयान आदि जारी है,स्वास्थ विभाग के प्रतिवेदन का भी इंतजार है,उसके बाद जो कार्यवाही हो सकती है की जाएगी। आज की कार्यवाही पर यही कह सकते है चलो देर आये दुरुस्त आये..!


इनका कहना है:-लगातार मिल रही सूचना,शिकायतों के बाद आज 4 टीम बना कर तीन निजी अस्पतालों की एवं एक सरकार मेडिकल स्टोर्स मालीखेड़ी जोड़ पर जांच की,कई अनियमितताए पाई गई है,जांच कार्यवाही जारी है,मेडिकल स्टोर्स को लेकर सूचना थी की यह रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाज़ारी होती है,जिसकी जांच जारी है,फिलहाल मेडिकल स्टोर्स सील कर दिया है,अस्पतालों में भी कई अनियमितताए मिली है,एक जन स्वास्थ रक्षक की डिस्पेंसरी भी सील की है,यहा भी लोगो का इलाज किया जाता था-विजय कुमार मंडलोई एसडीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!