Spread the love

आष्टा। मप्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री जो सीहोर जिले के कोविड-19 जिला प्रभारी मंत्री है,आज एक दिवसीय दौरे पर आष्टा आये थे,ग्रामो में किल कोरोना अभियान की समीक्षा की,आष्टा सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड को लेकर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी ली। जनपद सभा कक्ष में जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओ,गणमान्य नागरिकों से संवाद के माध्यम से चर्चा की सुझाव मांगे,समस्या सुनी। संवाद के दौरान कोविड के मरीज,एवं उनके परिजन अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन नही होने से परेशान तो हो ही रहे है,साथ मे प्राइवेट में जांच के बदले 3 से 4 हजार रुपये लिये जाने से गरीब,आम नागरिक परेशान है।

आज प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग के आष्टा आगमन पर संवाद के दौरान आष्टा हैडलाइन के सुशील संचेती ने सिविल अस्पताल में उक्त सिटी स्कैन मशीन के नही होने से किस तरह कोरोना पीड़ितो को बाजार से महंगी जांच कराना पड़ रही है। गरीबो को इस महंगी जांच से तभी राहत मिल सकती है,जब मंत्री जी आप आष्टा सिविल अस्पताल को तत्काल सिटी स्कैन मशीन स्वीकृत कर इस समस्या का निदान करे। मंत्री जी ने संवाद के बाद अपने उद्बोधन में आष्टा को सिटी स्कैन मशीन का प्रस्ताव आते ही स्वीकृति देने की घोषणा की। मंत्री की घोषणा को अभी 2/4 घंटे ही हुए और उनकी घोषणा पर अमल शुरू हो गया। शाम को ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी श्री सुधीर डेहरिया ने स्वास्थ विभाग के आयुक्त स्वास्थ सेवाये भोपाल को जिले से सिविल अस्पताल आष्टा में कोविड के मरीजो की जांच हेतु सिटी स्कैन मशीन की स्थापना का प्रस्ताव भेजा है।


अब इस भेजे गये प्रस्ताव के स्वीकृत होते ही आष्टा को उक्त सौगात जल्द ही उपलब्ध होगी।
स्मरण रहे इसके पूर्व कोविड की समीक्षा बैठक में भी हमने जिला अध्यक्ष रवि मालवीय सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी,व विधायक रघुनाथसिंह मालवीय के समक्ष भी सिटी स्कैन मशीन की मांग रखी थी। आज इस मांग का इन तीनो जनप्रतिनिधियों ने भी पूरी तरह से समर्थन किया और मंत्री जी ने घोषणा कर दी। मंत्री श्री सारंग सहित जिला अध्यक्ष, सांसद,विधायक का इस सौगात के लिये धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!