Spread the love

आष्टा। मप्र के चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग का आज एक दिवसीय आष्टा का दौरा कोविड संकट में बनी समस्याओं के समाधान के साथ सौगातों भरा रहा।
कोविड जिला प्रभारी मंत्री आज एक दिवसीय दौरे पर आष्टा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर आये, ग्राम कोठरी,बेदाखेड़ी,रूपेटा,खड़ी हाट में मंत्री श्री सारंग ने मप्र में चल रहे किल कोरोना अभियान को लेकर पंचायत स्तर तक पहुच कर अभियान की समीक्षा की,समीक्षा में मंत्री सारंग ने अभियान को लेकर संतोष व्यक्त किया।

दौरे के दौरान कोविड जिला प्रभारी मंत्री सारंग सिविल अस्पताल आष्टा पहुचे यहा कोविड मरीजो के लिये बनाये गये 20 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर की जानकारी बीएमओ डॉ प्रवीर गुप्ता से ली,डॉ गुप्ता ने बताया 20 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर में जितनी अधिक से अधिक सुविधाए हो सकती है वो की गई है। ऑक्सीजन भी सभी बेड के लिए उपलब्ध है। दो दिन पूर्व आष्टा को 15 कंसेंट्रेटर मशीन भी प्राप्त हुई है। कोविड वार्ड में ड्यूटी डॉ के आस्वस्थ होने,से डॉ की पहले से कमी भी समस्या का कारण है। मंत्री श्री सारंग ने आश्वाशन दिया कि कमियों को दूर करने के प्रयास किये जायेंगे।


अस्पताल के बाद मंत्री श्री सारंग जनपद पहुचे यहा पार्टी कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों, गणमान्य नागरिकों, पत्रकारो से चर्चा कर उनसे भी सुझाव आमंत्रित किये,उनसे समस्याओं को भी जाना। संवाद में पूर्व जिला अध्यक्ष अनोखीलाल खंडेलवाल, ललित नागोरी,धारासिंह पटेल,सुशील संचेती,सुधीर पाठक,नरेन्द्र गंगवाल, मुकेश बड़जात्या,जितेन्द्र सोनी जयश्री,कालू भट्ट, राजेन्द्र केशव,बाबूलाल पटेल,अतुल शर्मा,उमेश शर्मा,जाहिद गुड्डू आदि ने संवाद के दौरान सिविल अस्पताल में आईसीयू यूनिट की स्थापना हो, सिटी स्कैन मशीन की सुविधा बढ़ाई जाये,जावर में एक्सरे मशीन की कमी दूर हो पैथालॉजी लेब का समय रात 12 बजे तक किया जाये, अस्पताल में डॉक्टर्स,स्टॉफ की कमी दूर की जाये, मुक्ति धाम में लकड़ी,कंडे,बिजली,पानी,साफ सफाई की सुविधा उपलब्ध हो

जैसी कई प्रमुख समस्याओं से मंत्री जी को अवगत करा कर हल करने की मांग रखी गई। संवाद के बाद मंत्री श्री विश्वास सारंग ने अपने उद्बोधन में कहा कि अभी बात कही गई कि सोनकच्छ विधायक ने आष्टा अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के लिये 25 लाख की राशि का पत्र सीहोर कलेक्टर को भेज दिया,प्लांट का कार्य शुरू हो।

मंत्री श्री सारंग ने कांग्रेस के सोनकच्छ के विधायक सज्जनसिंह वर्मा को नसीहत दी कि ये समय श्रेय लेने का,राजनीति करने का नही है,कोई भी विधायक किसी भी दूसरे क्षेत्र में अपनी विधायक निधि की राशि नही दे सकते है,जैसे आष्टा विधायक केवल अपनी विधानसभा क्षेत्र में ही राशि दे सकते है। रही बात प्लांट की तो आष्टा सिविल अस्पताल में सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी,विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने अपनी सांसद-विधायक निधि से राशि स्वीकृत कर दी है।

दोनों की राशि से जल्द आष्टा में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का दो दिन में सर्वे के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। संवाद में अभी आईसीयू, सिटी स्कैन मशीन,पैथोलॉजी लेब का समय बढ़ाने,डाक्टरो स्टाफ की कमी दूर करने,मुक्ति धाम में लकड़ी आदि की व्यवस्था की मांग आईं है। मंत्री श्री सारंग में अपने उद्बोधन में घोषणा की की आष्टा सिविल अस्पताल में आईसीयू यूनिट की स्थापना,सिटी स्कैन मशीन के जल्द प्रस्ताव भेजे दोनों मांग पूरी की जायेगी।

एनएचएम से डाक्टरो की कमी को दूर करने के प्रयास करेंगे। मुक्ति धाम की समस्या 2 दिन में हल होगी। मंत्री श्री सारंग ने कहा की ये समय फैली महामारी से मुक्ति,राहत दिलाने का है,हम सब को मिल कर इससे लड़ना है,विजय जनता की ही होगी। हमने अधिकारियों से कहा है आपदा प्रबंधन समिति जिला ब्लाक के साथ ग्राम स्तर तक बनाये,सब को जोड़े,सब का सहयोग ले।

युक्तियुक्तकरण से डाक्टरो की कमी की समस्या का हल करेंगे। आज इस वर्ग को हमे प्रोत्साहित करना है,हतोउत्साहित नही। मंत्री श्री सारंग ने कहा में आष्टा से यहा के कार्यकर्ताओं से लम्बे समय से परिचित,सम्पर्क में हु,आष्टा जागरूक नागरिको को जाग्रत शहर है,संकट में कैसे सहयोगी बनना है,संकट को कैसे हल करना है यह के सब लोग जानते,समझते है।

थोड़ा समय लग सकता है पर समस्याओं का समाधान होगा। कोरोना को हम कोरोना प्रोटोकाल का पालन कर कोरोना से बच सकते है। तीसरी लहर नही आये इसकी जिम्मेदारी आपके कंधों पर है। सभी मास्क पहने,दो गज की दूरी का पालन करे,हाथों को धोये,सेनेटाइज करे, भीड़ भाड़ से बचे।


इस अवसर पर देवास सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी,भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय,विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने भी सम्बोधित किया। विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने मंत्री श्री सारंग को आष्टा अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरो के रिक्त पद भरने,उपकरणों,एम्बुलेंस की कमी दूर करने,सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराने की मांग के साथ जल्द से ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश देने का मांग पत्र भी सौपा है।
मंत्री श्री सारंग के दौरे में प्रभारी कलेक्टर हर्षसिंह, एसपी एसएस चौहान सहित सभी अधिकारी उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!