Spread the love

आष्टा। संकट रूपी इस कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी के कारण आम-खास नागरिक, मरीज,मरीज के परिजन परेशान हो रहे हैं। मरीजों की परेशानी को दूर करने के लिए नगर के युवा समाजसेवी सैय्यद परवेज जावेद अली ने एक ऐसा अनूठा सेवा का कार्य शुरू किया जिसकी सर्वत्र तारीफ हो रही है। पवित्र रमजान माह में खुदा की इबादत में लगे परवेज भाई उक्त सेवा करके भी लोगो की दुआ और आशीर्वाद पा रहे है।

युवा समाजसेवी परवेज अली आष्टा

हमेशा सेवा के माध्यम से मौन कर्म में विश्वास रखने वाले युवा समाजसेवी ने ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये बहुत शानदार व्यवस्था की है,जो कई दिनों से अपनी टीम के साथ संचालित है। सेवा के माध्यम से सिविल अस्पताल सहित नगर-ग्रामीण वासियों को एवं आसपास की तहसीलों के उन लोगों को भी ऑक्सीजन के सिलेंडर उपलब्ध करा रहे है जिन्हें अपने मरीज या अपने परिवार के सदस्य को बचाने के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता है।

लोगों को ऑक्सीजन कमी की सूचना मिलने पर 50 ऐसे छोटे सिलेंडर खरीदे हैं जिनके माध्यम से लोगों की जिंदगी को बचाया जा सकेगा ।उक्त सिलेंडर मरीजों के परिवार वालों को डिपॉजिट राशि देने के पश्चात दिया जाता है, लेकिन यह डिपाजिट राशि ऑक्सीजन सिलेंडर वापस करते समय पूरी वापस दे दी जाती है। सिलेंडर में ऑक्सीजन निःशुल्क भर कर दी जाती है। 


समाजसेवी परवेज अली ने बताया कि हम  जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराकर सिविल अस्पताल एवं अन्य मरीजों के परिजनों को ऑक्सीजन उपलब्ध करा रहे थे। समाजसेवी परवेज अली ने बताया की उक्त सेवा कार्य मे लगे हमारे साथी,पुराना बस स्टैंड के पास फायरब्रिगेड स्टेशन के पास नपा के सामुदायिक भवन से संचालित किया जा रहा है। अभी तक अनेकों लोगो को ऑक्सीजन गैस उपलब्ध करा चुके है।

परवेज अली का कहना है,ये कार्य करने से मुझे एक अलग ही तरह का शुकुन मिल रहा है,मुझे आत्म संतुष्टि है की में किसी का दुख दूर करने में सहयोगी बन रहा हु। परवेज अली ने सभी नागरिको से अपील की है कि वे सरकार की कोविड 19 की सभी गाइडलाइन का पालन करे,भीड़ भाड़ में ना जाये,दो गज की दूरी बनाये रखे,जहा भी जाये मास्क लगाये, बार बार हाथों को साबुन से धोये,सेनेटाइज करे। उन्होंने 45+,18+ के सभी नागरिको,युवाओं से अपील की है की वैक्सीन जरूर लगवाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!