Spread the love

सीहोर। जब भी आप,हम,या अन्य कोई भी खाकी वर्दी धारी किसी को भी देखते है,तो उस वर्दी में ना जाने ऐसा क्या आकर्षण होता है की उस वर्दी को धारण किये व्यक्ति को देख कर डर सा लगने लगता है,यही तो इस वर्दी का कमाल है की इसको धारण किया व्यक्ति को देखने के बाद अच्छो अच्छो की ढीली हो जाती है,लेकिन ऐसा नही है,इस वर्दी को धारण करने वाले के सीने में भी एक वो ही दिल धड़कता है,जो आप हम,सब मे धड़कता है,उसके सीने में भी प्यार,स्नेह,ममता,दया,का भंडार भरा रहता है।

आज ऐसा ही एक मामला सीहोर में देखने को मिला इस मामले में एसपी श्री एसएस चौहान ने जो किया उसने सिद्द कर दिया कि पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री एस एस चौहान में भी कितनी सहृदयता एवम दयालुता कूट कूट कर भरी है।


मामला यह था कि बीते दिन जोधपुर(राजस्थान) से नौकरी की तलाश में सुरेश नामक एक युवक के सीहोर में रास्ता भटक जाने और परेशान होने पर जब एसपी श्री चौहान ने उसे देखा,पुलिस की आंखे थी,पहचान लिया युवक बहारी है,उसे बुलाकर पूरी जानकारी ली तो वह युवक महामंदिर पुलिस थाना जोधपुर राजस्थान का निवासी निकला ।


एसपी श्री चौहान ने संबंधित पुलिस थाने से उसके परिजनों को सूचित कराया वहीं उसके खाने पीने और वापस जाने का भी इंतजाम कराया।
कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उस युवक को मास्क और सेनेटाइजर भी दिया। स्मरण रहे कोरोना संक्रमण के प्रथम फेस में जब प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरो को जा रहे थे,तब भी सीहोर जिले की पुलिस का बड़ा ही मानवीय चेहरा,कार्य सराहनीय नजर आया था।

अब कोरोना संक्रमण के दूसरे फेस में भी जिले की पुलिस दिन रात लगी हुई है
गौरतलब है कि कोरोना के इस बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए एसपी श्री चौहान पूरे जिले में लगातार भ्रमण कर रहे है,आम जनता को जागरूक कर रहे हैं। वहीं आज दीगर प्रांत से आए युवक की मदद कर उन्होंने एक और मानवीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!