Spread the love

आष्टा।हमारी आंख में कितनी जटिलता है, इसके बारे में कोई संदेह नहीं है ।आंखें हमारे शरीर का अद्भुत अंग है ,आंखों की वजह से हम मीलों दूर की वस्तुओं को देख पाते हैं। रंगों की पहचान कर पाते हैं । नेत्र रोगियों सहित अन्य रोगियों की सेवा करने में एक अलग ही आनंद की अनुभूति होती है। हमारा क्लब हमेशा जनसेवा निस्वार्थ भाव से करने के लिए जुटा रहता है।


उक्त बातें 26 मार्च शुक्रवार को स्थानीय सिविल अस्पताल में आयोजित नेत्र परीक्षण शिविर के दौरान इनरव्हील क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर चंदा नगीनचंद जैन ने कही। विदित रहे कि सदगुरु संकल्प नेत्र चिकित्सालय आनंदपुर के सौजन्य से सिविल अस्पताल एवं इनरव्हील क्लब आष्टा के सहयोग से आयोजित निःशुल्क नेत्र शिविर में आनंदपुर से पधारे डॉक्टर ने शिविर में आए लोगों की आंखों की जांच की।


उक्त नेत्र शिविर में लगभग 100 नेत्र रोगियों का परीक्षण कर 70 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चयनित कर आनंदपुर नेत्र चिकित्सालय में ऑपरेशन के लिए नेत्र सहायक अतुल उपाध्याय समाजसेवी रमेश चंद बोहरा प्रिंस नगीनचंद जैन आदि ने भिजवाया । इस अवसर पर नेत्र सहायक अतुल उपाध्याय ने बताया कि 31 महिला एवं 39 पुरुषों को मोतियाबिंद होने के कारण ऑपरेशन हेतु चिंहित करके भेजा गया। उपस्थित सभी मरीजों को इनरव्हील क्लब के द्वारा भोजन करवाया गया एवं फल भेंट किये।


वर्तमान में कोरोना महामारी का विकराल स्वरूप को देखते हुए शिविर में परीक्षण के लिए आए सभी 100 रोगियों को ,”मेरा मास्क मेरी सुरक्षा” के तहत इनरव्हील क्लब ने मास्क भी वितरित किए एवं हमेशा मास्क पहनने के लिए उनसे आग्रह किया ।
शिविर में क्लब की अध्यक्ष डा. चन्द्रा जैन, वैशाली जाधव, नवदीप कौर, अर्चना सोनी, सुनीता सोनी एवं सदस्याएं उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!