Spread the love

सीहोर। 19 मार्च 2021 को ग्राम भटोनी के कुए में अज्ञात युवक की लाश पड़े होने की सूचना पर प्रथम दृष्टिया हत्या प्रतीत होना पाई गई । इस अज्ञात मृतक की पहचान हेतु आसपास के जिलों में गुमशुदगी की जानकारी और सोशल मीडिया पर अज्ञात मृतक का फोटो प्रसारित किया गया।
दिनांक 21 मार्च 2021 को मृतक की पहचान मनीष पुत्र ऋषभ जैन उम्र 35 साल निवासी गंज बासौदा के रूप में हुई ।
जानकारी मिली की मृतक 17.03.2021 को रात्रि 9.30 बजे मृतक स्वंय के लोडिंग वाहन से माल लोडिंग हेतु पीथमपुर रवाना हुआ था । इस पर मुबारकपुर टोल टैक्स, फंदा टोल टैक्स व अमलाहा टोल टैक्स के सीसीटीवी फूटेज देखने पर मृतक मनीष का लोडिंग वाहन मुबारकपुर टोल टैक्स और फंदा टोल टैक्स से आष्टा की तरफ जाना पाया गया, जो 2 घंटे पश्चात पुनः फंदा टोल टैैक्स भोपाल की तरफ निकला ।टोल टैैक्स फूटेज के द्वारा प्रमुख आरोपी श्रीकांत त्यागी निवासी गंजबासौदा की पहचान स्थापित की गई जिससे हत्या का पर्दाफाश हो गया ।
मृतक मनीष के द्वारा सट्टा लगाने की रकम व सट्टा खेलने से प्राप्त राशि लगभग साढे़ तीन,चार लाख रूपये आरोपी से प्राप्त की जानी थी जो नहीं देने के उद्देश्य से और मृतक के लोडिंग वाहन को हड़पने के उद्देश्य से मृतक की हत्या की गई ।
घटना को अंजाम देने के लिये आरोपी सट्टा खाईबाज श्रीकांत ने योजनाबद्ध रूप से फूलसिंह निवासी घटेरा को रूपये 50 हजार का लालच देकर शामिल किया और रात्रि 9.30 बजे स्वंय मृतक के साथ सहआरोपी फूलसिंह को लेकर तथाकथित रूप से पीथमपुर जिला धार के लिये रवाना हुआ ।

हो गया खुलासा……


विदिशा भोपाल वायपास स्थित ढाबे पर मृतक के साथ वियर पी और खाना खाया उसके बाद मृतक को लोडिंग वाहन के पिछले हिस्से में सुला दिया और स्वंय वाहन चलाकर इन्दौर भोपाल वायपास स्थित अनब्राको कम्पनी के कोने पर झाडियों में वाहन रोककर सोते हुये मनीष पर छोटी तलवार, लोेहे की राड से ताबड़तोड़ वार करके मृतप्राय कर दिया और उसके गले में लोडिंग आटो में सामान कसने की मोटी रस्सी से बांधकर घसीटते हुये कुये में फेंक दिया । घटना के बाद उसी आटो को बैरागढ़ क्षेत्र के सुनसान इलाके में लावारिस छोड़ दिया, यात्री बस और मोटर सायकल की मदद से सुबह तक घर पहुंच गया और शव की शिनाख्तगी होने तक लगातार मृतक के घर जाकर पूछताछ करता रहा ।
इस प्रकार सट्टे की राशि का भुगतान करने से बचने के लिये और मृतक के टाटा (छोटा हाथी) वाहन को हड़पने के उद्देश्य से आरोपी श्रीकांत द्वारा सहआरोपी फूलसिंह के साथ योजनाबद्ध तरीके से हत्या कारित की गई ।
पुलिस अधीक्षक सीहोर एस.एस. चौहान के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर समीर यादव एवं सुश्री अर्चना अहीर नगर पुलिस अधीक्षक (पुलिस) सीहोर के मार्गदर्शन मे टीम गठित की गई थाना प्रभारी मंड़ी मनोज मिश्रा, सउनि विजय सिहं भाटी, आऱ.लखन धाकड़, आर. ललित पाण्डेय आऱ. विरेन्द्र अहिरवार आऱ. भूपेन्द्र सिहं, आरक्षक सुशील साल्वे, आरक्षक शैलेन्द्र राजपूत , आर.योगेश भावसार की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!