Spread the love

भोपाल । गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सरकार टी.आई. को एसडीओपी बनाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी कांस्टेबल से लेकर निरीक्षक तक को उच्च पद का प्रभार सौंपने का कार्य सरकार ने किया है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश को सक्षम नेतृत्व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के रूप में प्राप्त हुआ है। उन्होंने कोरोना काल में साबित कर दिया है कि चुनौतियों को अवसर में बदलने का नाम नरेन्द्र मोदी है। डॉ. मिश्रा रतलाम में एक निजी संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री नरोत्तम मिश्रा गृह मंत्री मप्र


डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में जब सभी लोग घरों में थे, उस समय गृह और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ही लोगों की सुरक्षा के लिये पीपीई किट पहनकर 45 डिग्री टेम्प्रेचर में अपने कर्त्तव्य का निर्वहन कर रहे थे। उन्होंने स्वास्थ्य और गृह विभाग के सभी कर्मचारियों का करबद्ध अभिनंदन किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना ने सबसे अधिक रिश्तों को नुकसान पहुँचाया है। कोरोना संक्रमण के प्रसार के दौरान पत्नी ने अपने पति से, बेटे ने अपने पिता से, भाई ने अपनी बहन से कोरोना के उपचार के दौरान मिलने से परहेज किया। इतना ही नहीं मृत्यु उपरांत कई स्थानों पर अंतिम संस्कार में भी शामिल होने से इंकार कर दिया। कोरोना ने हमारी सभ्यता और संस्कृति पर प्रहार किया है। सामाजिक रिश्तों के ताने-बाने को मूल स्वरूप में लाने में सामाजिक संगठनों को आगे बढ़कर अपनी भूमिका निभानी होगी।


मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में हमारा देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। हमने लगभग 70 देशों को कोरोना उपचार के लिये वैक्सीन प्रदान की है। विश्व के 168 देश वैक्सीन की भारत से डिमांड कर रहे हैं। कोरोना के दौरान विश्व के कई देश तबाही की कगार पर पहुँच गये। हमारे देश में 3 महीने के लॉकडाउन के दौरान भी लोगों तक अत्यावश्यक सेवाओं को पहुँचाकर विश्व को एक नया संदेश दिया। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में हमने साबित कर दिया कि हम मंदिर भी बना सकते हैं और वैक्सीन भी बना सकते हैं। अमेरिका, रूस के अतिरिक्त हमने भी सफलतापूर्वक वैक्सीन बनाकर बता दिया है कि चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम भारत भी कर सकता है।


“पूर्व मंत्री श्री कोठारी और विधायक श्री कश्यप से हुई मुलाकात”
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रतलाम भ्रमण के दौरान पूर्व गृह मंत्री श्री हिम्मत सिंह कोठारी और स्थानीय विधायक श्री चैतन्य कश्यप के निवास पर मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!