Spread the love

आष्टा। मप्र विधानसभा के चालू सत्र में 9 मार्च को आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय को मांग संख्या 24,53,56 के समर्थन में बोलने का अवसर मिला।

श्री रघुनाथसिंह मालवीय विधायक आष्टा

इस मिले अवसर में आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार के लोकनिर्माण मंत्री,आष्टा के पड़ोसी विधानसभा सोनकच्छ के विधायक सज्जनसिंह वर्मा को जम कर निशाने पर लेकर उनकी सरकार पर ओर उन पर जम कर उपेक्षा के आरोप लगाये, लगे आरोपो पर तिलमिलाये सज्जनसिंह वर्मा भी कहा चुप रहने वाले थे। उन्होंने तो यहा तक कह डाला कि कमल भाई आप क्या विधायको को असत्य बोलने की ट्रेनिंग दिला रहे हो,इससे तो एक ट्रेनिग स्कूल खोल लो।

श्री सज्जनसिंह वर्मा पूर्व लोकनिर्माण मंत्री

चर्चा इस बात पर हो रही थी की, आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने विधानसभा में खुला आरोप लगाया था की जब मप्र में 15 महीने की इनकी सरकार(कांग्रेस) थी तब हमारे वर्मा जी जो कि लोक निर्माण मंत्री थे इन्होंने एक भी रोड हमारे विधानसभा क्षेत्र में नही दिये, जबकि ये मेरे पड़ोसी विधायक है,रोड देना तो दूर की बात,जब मेरे आष्टा क्षेत्र में ये या इनकी सरकार के अन्य मंत्री भूमिपूजन,लोकार्पण के कार्यक्रमो में आये तब मेरे साथ पक्षपात किया,पूर्व की हमारी सरकार के कार्यो का जब लोकार्पण,भूमिपूजन करने ये आये तो मेरा कही इन लोगो ने नाम तक नही लिखवाया,तब फिर सज्जनसिंह वर्मा ने कहा, रघुनाथसिंह लिस्ट भेज दूंगा जो हमने भूमिपूजन किये उसकी।

चर्चा के दौरान आष्टा विधायक ने कहा आप लोग(कांग्रेस) कहते थे कि मन्दिर वही बनाएंगे पर तारीख नही बताएंगे,देखे तारीख भी बता दी और मंदिर का काम भी चालू हो गया है यह सुनते ही सज्जनसिंह वर्मा कहा चुप रहते उन्होंने भी कहा 5 महान जजों को धन्यवाद दो,जिन्होंने ऐसा फैसला दिया,वर्ना किसी की औकात नही थी कि बना पाए..मोदी जी की इसमें कोई मेहरबानी नही है.. तब विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने कहा इसमें राजनीति नही है।

पार्वती का पुराना पुल,अब ये नया बनेगा..

चर्चा में हुई बहस के दौरान आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने विधानसभा में मुख्यमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री का आष्टा को वर्षो पुराने पार्वती पुल के स्थान पर नये पुल निर्माण की स्वीकृति देने पर मुख्यमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री का आभार व्यक्त कर, मांग की की मेरे आष्टा विधानसभा क्षेत्र के पटाडा चौहान, जाफराबाद,कचनारिया,बोरखेड़ा की नदी पर नये पुल की स्वीकृति भी जल्द से जल्द दे।
“पार्वती पर बनेगा 5 करोड़ 25 लाख का नया पुल”

उम्रदराज हो चुके इस पुल का अब होगा उद्दार


आष्टा विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय ने आष्टा नगर को अलीपुर से जोड़ने वाले वर्षो पुराने पार्वती पुल की सरकार द्वारा सौगात देने पर विधानसभा में मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान,लोकनिर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव का उक्त पुल की स्वीकृति देने पर आभार व्यक्त किया। चर्चा के दौरान पक्ष विपक्ष में कई बार तो काफी गर्मागरम, तीखी नोक झोंक,शेरो शायरी का मौका आया जिसको लेकर शब्दो के तीखे,कटाक्ष भरे बाण भी चले। बहस में विधायक ने विपक्ष को घेरने का कोई मौका नही छोड़ा,वही विपक्ष भी कहा चुप रहने वाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!