Spread the love

सीहोर। थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम गांजीत निवासी 21 वर्षीय विवाहिता की रिपोर्ट पर उसके पति सहित ससुरील पक्ष के 03 लोगों के विरूद्ध दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त किया व शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त कर मारपीट करने की रिपोर्ट की जिस पर से थाना रेहटी पुलिस ने भादवि. की धारा 498-ए, 34 भादवि. एवं 3/4 दहेज एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।


“सूदखोरों के खिलाफ कार्यवाही”
जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिले में सूदखोरों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान थाना बुदनी पुलिस ने कार्यवाही करते हुये 02 सूदखोरों के विरूद्ध कार्यवाही की हैं। स्थानीय इन्द्रा नगर बुदनी निवासी फरियादिया की रिपोर्ट पर स्थानीय इन्द्रा नगर बुदनी निवासी 02 आरोपियों के विरूद्ध अवैध रूप से बिना लायसेंस के बयाज पर पैसे लिये थे, पेसे नहीं देने पर प्रताडि़त किया, रिपोर्ट पर ऋणियों का सरंक्षण अधिनियम 1937 की धारा 3,4 के तहत कार्यवाही की हैं।


“सटोरिया गिरफतार”
थाना मण्डी पुलिस ने अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने पर चौपाल सागर के पीछे सीहोर से 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से 1200/-रूपये नगदी एवं सट्टा पर्ची जप्त कर सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना आष्टा पुलिस ने अवैध रूप से इन्द्रा कालोनी आष्टा निवासी 01 आरोपी को अवैध रूप से सट्टा लिखते पाये जाने गिरफतार कर उसके कब्जे से 500/-रूपये नगदी जप्त कर सट्आ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


“जुआरी गिरफतार”
थाना पार्वती पुलिस ने यात्री प्रतिक्षालय के पीछे ग्राम पगारिया राम से 06 जुआरियों को गिरफतार कर इनके कब्जे से 1200/-रूपये नगदी जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।
थाना कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से ताश पत्तों से हारजीत का दाव लगाकर जुआ खेलते पाये जाने पर 04 आरोपियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से 1130/-रूपये नगदी जप्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।


“अवैध शराब जप्त”
थाना बिलकिसगंज पुलिस ने अवैध रूप से 5 लीटर कच्ची शराब सहित ग्राम कठोतिया निवासी आरोपी एवं फारेस्ट नाका के पास ग्राम कठोतिया से 5 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित 01 आरोपी को एवं पहाड़ी के उपर ग्राम सेमलघाटा से 01 आरोपी को गिरफतार कर उसके कब्जे से 5 लीटर कच्ची शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।
थाना जावर पुलिस ने जावर निवासी 01 आरोपी को अवैध रूप से 5 लीटर कच्ची शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं ।

थाना बुदनी पुलिस ने बुदनी घाट निवासी 01 आरोपी को अवैध रूप से 3 लीटर देशी शराब सहित गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।
थाना दोराहा पुलिस ने ग्राम छापरी निवासी 01 आरोपी को गिरफतार कर 3.240 लीटर देशी शराब जप्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं । थाना रेहटी पुलिस ने ग्राम चकल्दी से अवैध रूप से 5 लीटर कच्ची शराब 01 आरोपी को गिरफतार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।


“सड़क हादसा”
थाना मण्डी अन्तर्गत ग्राम जमोनिया तालाब के आगे मण्डी में इण्डिका कार क्रमांक यूपी-33-जेड-8626 के चालक ने अपने वाहन को अनियंत्रित गति से चलाते हुये अवधपुरी सीहोर निवासी फरियादी की वाइक में टक्कर मारकर घायल कर दिया।
थाना बुदनी अन्तर्गत एनएच-69-रोउ फारेस्ट रेंज आफिस के सामने बुदनी के पास बोलेरो कार क्रमांक क्रमांक एमपी-04- सीजेड-5118 के चालक ने अपने वाहन को लापरवाही पूर्वक चलाते हुये तालपुरा बुदनी निवासी फरियादी की मोटर सायकल में टक्कर मार दी जिससे फरियादी के लड़के को चोट आई।


“एक्सीडेन्ट में आई चोटों के कारण मौत”
थाना मण्डी अन्तर्गत सेवनिया जोड़ के पास मण्डी सीहोर में ग्राम महोडि़या निवासी 20 वर्षीय राजकुमार पिता हरि को गत दिवस एक्सीडेन्ट में आई चोटों के कारण मौत हो गई । सूचना पर मण्डी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।

“उपचार के दौरान मौत”
थाना शाहगंज अन्तर्गत बक्तरा निवासी सोनम मेहरा पुत्री वीर सिंह 14 साल ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन करने के कारण उपचार हेतु नर्मदा अस्पताल होशगाबाद में भर्ती कराया गया था जहॉ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई सूचना पर शाहगंज पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!