Spread the love

आष्टा। स्थानीय परमार युवा संगठन के तत्वाधान में समाज के आराध्य परमप्रतापी राजा भोज की जयंती बसंत पंचमी के तारतम्य में आज परमार समाज बसंत महोत्सव मना रहा है।
इस अवसर पर आज आष्टा नगर परमार युवा संगठन ने केसरिया बाईक रैली निकाली ओर “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” का जन जन को संदेश दिया।


केसरिया बाइक रैली का नेतृत्व परमार समाज की अंतरराष्ट्रीय प्रतिभा, पर्वतारोही एवं म0प्र0 सरकार की बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की ब्रांड एम्बेसेडर सुश्र्री मेघा परमार ने किया। रैली में भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवी सिंह परमार,आष्टा नपा के पूर्व अध्यक्ष कैलाश परमार,इस जनजागृति यात्रा में विशेष रूप से सम्मिलत रहे। परमार युवा संगठन के अध्यक्ष राकेश परमार के नेतृत्व में सैकड़ो युवा बाइक रैली में शामिल हुए।


रैली के समापन पर मुख्य अतिथि परमार समाज की गौरव,अन्तरराष्ट्रीय पर्वतारोही मेघा परमार ने अपने सम्बोधन में कहा की हम बेटियां अपने परिवार की,समाज की आन बान ओर शान होती है,हमारा आचरण व्यवहार ऐसा हो जिसके कारण हमारा परिवार,हमारा समाज गौरव महसूस करे।

मेघा ने कहा जब वो एवरेस्ट की चोंटी पर पहुची जब महसूस हुआ की शुध्द हवा,एक एक सांस की क्या कीमत है,वो वातावरण पर्यावरण क्यों आवश्यक है इसलिए हम सब को प्रकृति से प्रेम करना चाहिये, हमारे आराध्य राजाभोज भी प्रकृति प्रेमी थे। मेघा परमार ने कहा वो अभी तक दुनिया की सबसे ऊंची 7 चोंटीयो में से एवरेस्ट सहित 4 चोंटीयो को फतह कर वहा तिरंगा लहरा चुकी है,अब मेरा अगला टारगेट समुद्र के अंदर सबसे नीचे पहुचना है। मेघा ने आज समाज के युवाओं के अनुशासन,एकजुटता की जम कर तारीफ की ओर उम्मीद की की ये बरकरार रहेगी।

कार्यक्रम को समाज के वरिष्ठ भूमि विकास बैंक के पूर्व अध्यक्ष देवीसिंह परमार,पूर्व नपा अधयक कैलाश परमार ने भी सम्बोधित किया और समाज के युवाओं का उत्साह बढ़ाया। स्वागत भाषण देवराज परमार ने दिया। कार्यक्रम का संचालन अशोक परमार ने तथा आभार भीमसिंह परमार ने व्यक्त किया। सभी अतिथियों का सुनील परमार,सुरेन्द्र परमार,कमल परमार,दिग्विजयसिंह परमार,एलमसिंह परमार,सुरेश परमार,गुरुचरण परमार,महेन्द्र परमार,मांगीलाल परमार,श्रीमति राखी परमार,कु रानू परमार ने व अन्य युवाओं ने स्वागत किया।

कार्यक्रम में आज छोटी धाविका कु प्रीति परमार का मेघा परमार ने सम्मान किया। परमार युवा संगठन की ओर से समाज के वरिष्ठ जनों,युवा संगठन के सभी पदाधिकारियों ने मेघा परमार का एवं उनके पिता श्री दामोदर परमार का स्वागत सम्मान कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।


आज कन्नौद रोड स्थित राजश्री कालेज परिसर से परमार समाज के युवागण प्रातः 11 बजे एकत्रित हुए,यही से उक्त जन जागृति रैली शुरू हुई जो कन्नोद रोड,भोपाल नाका,नया बस स्टैंड,अस्पताल चौराहा,परदेशी पूरा,बुधवारा,गल चौराहा,अदालत रोड,कॉलोनी चौराहा,टॉकीज चौराहा से हो कर राजश्री परिसर में रैली का समापन हुआ।


निकली उक्त जन जागृति बाइक रैली का रैली मार्ग पर पर्वतारोही बेटी मेघा परमार का एवं रैली में शामिल सभी परमार समाज बंधुओं का भव्य स्वागत सम्मान किया गया। रैली में शामिल सभी बाइक सवार युवा केसरिया साफा बांधे हुए थे,हाथों में केसरिया ध्वज लिये पूरे शहर को केसरिया रंग में रंग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!