Spread the love

आष्टा। समर्थन मूल्य पर गेहूं,चना,मसूर की खरीदी शुरू होने के पूर्व सभी खरीदी केंद्रों,भंडारण स्थलों,परिवहन व्यवस्था आदि तैयारियां,व्यवस्थाए चुस्त दुरुस्त हो,को लेकर आज एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई ने तहसील कार्यालय में अनुविभाग की सभी सहकारी समितियों के प्रबंधकों,खाद्य,नागरिक आपूर्ति निगम,सहकारिता विभाग,एमपीडब्लूएलसी के अधिकारियों के साथ बैठक की।


बैठक में निर्देश दिये कि गेहूं व अन्य उपज की खरीदी में कोई अव्यवस्था ना हो,ऐसी व्यवस्थाए की जाये, एफएक्यू गेंहू की ही खरीदी हो,खरीदे गये गेंहू का समय से परिवहन हो जाये यह सुनिश्चित हो,भंडारण की पर्याप्त व्यवस्था हो,बारदान की कमी ना आये, कही कोई दिक्कत ना आये इसको लेकर पूर्व से ही अनुमान लगा कर वैसी ही कार्य योजना बनाये। खुले में अगर उपज रखी जाती है तो उस उपज को अगर बारिश आ जाये तो उपज गीली ना हो इसको लेकर समितियां पहले से ही बारिश से बचाव के पर्याप्त उपाय,व्यवस्थाए करके रखे।

पिछले साल जो दिक्कतें,परेशानियां आई हो,बारिश में जी स्तिथि बनी हो वो अब ना दोहराई जाये, इसके लिये पूर्व से ही सभी प्रकार की व्यवस्थाए बना कर पूरी कार्ययोजना बनाए के निर्देश दिये। बैठक में उपस्तिथ सदस्यों ने भी कुछ सुझाव रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!