Spread the love

आष्टा आष्टा नगर की जीवनदायिनी पार्वती नदी जो की पूरी तरह सूख चुकी है,नदी में पानी खत्म हो जाने से नगर में जल संकट के हालात उतपन्न होने के पूर्व ही नगर पालिका आष्टा ने जागरूकता का परिचय देते हुए नगर की जल व्यवस्था को सतत व सुचारू रूप से बनाए रखने हेतु नगर पालिका परिषद आष्टा ने विगत दिनों सिंचाई विभाग आष्टा से नगर की जल व्यवस्था को सतत व सुचारू रूप से बनाए रखने हेतु रामपुरा डैम से आष्टा के लिए पानी छोड़ने का एक पत्र सीएमओ श्री नन्दकिशोर पारसानीय ने सिंचाई विभाग को लिखा था।
नगर पालिका ने सिंचाई विभाग को 2 लाख का भुगतान भी किया।


छोड़े जा रहे उक्त पानी के बदले 2 लाख का भुगतान प्राप्त होने के बाद जल संसाधन विभाग ने आज आष्टा नगर के लिए रामपुरा डैम से पार्वती नदी में पानी छोड़ा है। इस अवसर पर आष्टा नपा के इंजीनियर श्री देवेंद्र सिंह चौहान, श्री धुर्वे,मनीष श्रीवास्तव सिंचाई विभाग के स्टाफ के साथ रामपुरा डैम पहुंचे विधि विधान से पूजन कर रामपुरा डैम से नहरों के माध्यम से आष्टा नगर के लिए पार्वती नदी में पानी छोड़ा गया।

इंजीनियर श्री देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि रामपुरा डैम से पानी छोड़े जाने हेतु नगर पालिका द्वारा सिंचाई विभाग को 2 लाख का भुगतान किया गया है तथा आष्टा नगर की जल व्यवस्था हेतु रामपुरा डैम से 2.50 MCM पानी छोड़ने का अनुबंध किया गया है। आज रामपुरा डैम से नहरों में पानी छोड़ा गया है जो बड़ी तेजी से आष्टा की ओर अग्रसर हुआ है।
उम्मीद है की 1 सप्ताह के अंदर आष्टा नगर की पार्वती नदी लबालब भरी नजर आएगी।

सुख चुकी नगर की जीवनदायिनी पार्वती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!