Spread the love

आष्टा। क्या आष्टा में चोर उच्चको में खाकी का खोफ खत्म हो गया है.?
ये प्रश्न इस लिये आम अमन पसन्द नागरिको में आज उठा क्योकि आज आष्टा नगर में दो सुने घरो को चोरो ने अपना निशाना बना कर करीब 2 से 3 लाख से अधिक के नगदी,जेवरों पर हाथ साफ कर दिया है।
देर रात्रि में नगर की आदर्श कालोनी में अज्ञात चोरों ने एक शासकीय शिक्षक बलराम परमार के घर के ताले तोड़ करीब 1 लाख के नगदी एवं जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। यह से चोर 2 मंगलसूत्र,कान के टाप्स,पायजब आदि चोर ले गये।

दोपहर तक अभी इस चोरी की आष्टा थाने में रिपोर्ट भी दर्ज नही हुई थी की, आज दोपहर में दिन दहाड़े सेमनरी रोड पर स्तिथ पॉश कालोनी मुकाती एवेन्यु में रहने वाले विनोद प्रजापति के सुने मकान में दिनदहाड़े करीब दोपहर 12 से 3 बजे के बीच अज्ञात चोर उस वक्त प्रजापति के मकान को अपना निशाना बनाया। पीड़ित विनोद प्रजापति ने हमे बताया की जब परिवार के सदस्य घर का ताला लगा कर अपने पुराने घर इंद्रा कालोनी गये थे, जब घर के सदस्य करीब 3 बजे वापस लोटे तो घर के मुख्य गेट का ताला टूटा था,परिजनों ने जब घर के अंदर जा कर देखा तो पाया चोर 2 गोदरेज की अलमारी तोड़ कर उसमे रखे करीब 70/80 हजार नगद रुपये,सोने के जेवर चुरा कर ले गये। आष्टा पुलिस को सूचना दी पुलिस भी पहुची,टीआई भी मौके पर पहुचे मुआयना किया।


मुकाती एवेन्यु एवं आदर्श कालोनी नगर के वार्ड क्रमांक 16 सेमनरी रोड पर ही स्थित है। मुकाती एवेन्यू कॉलोनी में आज रविवार को दोपहर 12 से 3 के बीच में सूने मकान में चोरी से कालोनी के रहवासियों में भय एवं दहशत का माहौल बन गया है। बताया गया कि इस कालोनी में एक गार्ड है तो, पर वो रात्रिकालीन ड्यूटी पर ही तैनात रहता है। इस घर मे चोरी करने जो चोर आया था, उसे पता था कि कहां पर रुपया और जेवर रखा है, सिर्फ उसने उसी स्थान पर अपने हाथ की कला का प्रदर्शन किया बाकी कहीं पर भी नहीं।
आष्टा की मुकाती एवेन्यू जैसी पाश कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरी होना निश्चित सुरक्षा को एक बड़ा चैलेंज है।
सुबाह आदर्श कालोनी में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज हो गई है,पुलिस के अनुसार यहा करीब 40 हजार का माहरुका चोर ले गये। खबर लिखे जाने तक मुकाती एवेन्यु में हुई चोरी का मामला दर्ज नही हुआ था।
आज हुई इन दो चोरियों को देखना है आष्टा पुलिस कितनी गम्भीरता से लेती है,इन दोनों चोरियों के आरोपी कब तक पकड़ाते है,या ये दोनों चोरी भी पूर्व में हुई चना चोरी,मारुति चोरी,9 लाख 70 हजार की लूट की तरह अनसुलझी सूची में जुड़ेगी.?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!