Spread the love

आष्टा। अभी तक आष्टा अनुविभाग के ग्राम कोठरी को पहलवानों का ग्राम के रूप में जाना पहचाना जाता था,अब कोठरी के युवा रंगकर्मी ने अपनी अभिनय क्षमता से ग्राम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है।
अंतरराष्ट्रीय विज्ञान फ़िल्म फेस्टिवल में कोठरी के युवा अनुराग जैन द्वारा अभिनीत फिल्म “कोविड-19 व डिप्रेशन” को अवार्ड्स व स्क्रीनिंग के लिए नामांकित किया गया है।


फिल्म फेस्टीवल का आयोजन भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय एवं पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की ओर से किया जाता है।
जिसमे दुनिया भर से कुछ चुनिंदा फ़िल्म को स्क्रीनिंग व अवार्ड्स के लिए चुना जाता है।


अनुराग जैन अभिनीत “कोविड19 व डिप्रेशन” फ़िल्म के निर्देशक राहुल खड़िया है व इसकी लेखक प्रियंका खरे व प्रोड्यूसर परिधि परमार है,और सिनेमाटोग्राफी तरुण परमार द्वारा की गई है। शार्ट मगर एक बेहद गंभीर विषय पर ये फ़िल्म कोरोनॉ लॉकडाउन के समय पर बनाई गई थी तथा इसमें अनुराग जैन द्वारा कोविड पेशेंट के मानसिक द्वंद को खूबसूरती से दर्शाया है।


अनुराग जैन मूलतः आष्टा के ग्राम कोठरी के रहने वाले है जो कोठरी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक जैन के पुत्र है।
अनुराग विगत वर्षों से भोपाल में रहकर जर्नलिज्म व फ़िल्म मेकिंग की पढ़ाई कर रहे है तथा रंगकर्म में भी सक्रिय है।


इससे पहले भी कई लघु फ़िल्म टीवी विज्ञापन में तथा कई थिएटर स्टेज नाटको में भी अभिनय कर चुके है तथा अनुराग ने कुछ लघु फिल्मों का निर्देशन भी किया है। फ़िल्म का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चयन होना सीहोर जिले के लिए गौरव की बात तो है ही,लेकिन अनुराग ने अपने गृह ग्राम कोठरी(आष्टा) को भी अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाई है।


“आष्टा हैडलाइन की ओर से अनुराग को बहुत बहुत बधाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!