Spread the love

आष्टा | विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने आज सिविल अस्पताल में केंद्र एवं मप्र सरकार की एक ओर बड़ी सेवा प्रधान मंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत सिविल अस्पताल में निशुल्क सोनोग्राफी सेवा का शुभारम्भ किया। आज शुभारम्भ पर 5 महिलाओं को सोनोग्राफी के टोकन सौपे।

जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को निजी सोनोग्राफी सेन्टर के माध्यम से निशुल्क सोनोग्राफी की सेवा प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत अब प्रत्येक माह की 9 एव 25 तारीख को गर्भवती महिलाओं को निशुल्क सोनोग्राफी सेवायें प्रदान की जावेगी ।

विकास खंड आष्टा के अंतर्गत राज्य स्तर से दो सोनोग्राफी सेन्टर चयनित किये गए है जिसमे एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर एवं विनायक हेल्थ केयर एंड रिसर्च सेंटर का चयन किया गया है ।

उक्त दोनों सेंटर में गर्भवती महिला को गर्भकाल के दोरान दो बार निशुल्क सोनोग्राफी सेवायें प्रदान की जावेगी । विकास खंड आष्टा के सिविल अस्पताल आष्टा एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर मे प्रत्येक माह की 9 एव 25 तारीख को गर्भवती महिलाओं को इंडीकेटेड कैसेस में

चिकित्सा अधिकारी / प्रसूती एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा परीक्षण उपरांत सोनोग्राफी एडवाइस की जायेगी। उक्त योजना का शुभारम्भ करते हुए विधायक द्वारा आज निःशुल्क सोनोग्राफी जाँच हेतु पांच महिलाओ को भुगतान टोकन प्रदान कर प्रायवेट सोनोग्राफी सेंटर के माध्यम से सरकार ने जो उक्त सुविधा प्रदान की उसकी जानकारी दी।

आज जिन 5 महिलाओ को टोकन प्रदान किया गया उनके नाम श्रीमती शर्मिला. श्रीमती कौशल्या, श्रीमति गुलनाज बी, श्री मति मनीषा, श्री मति नानी बाई है । इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व

श्रीमति स्वाति उपाध्याय मिश्रा, तहसीलदार श्री पंकज पवैया,मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ जीडी सोनी,डॉ शुभम दलोंदरिया, एवं सिविल अस्पताल आष्टा के अन्य डॉक्टर्स, अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित रहे ।

“जन्माष्टमी पर मंदिरों के जीर्णोद्धार एवं भजन-गीत प्रस्तुत करने वाली भजन मंडलियों एवं म्युनिकल ग्रुप को वाद्ययंत्रों के लिये विधायक ने 18 लाख 45 हजार की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की”

भगवान श्रीकृष्ण जी के जन्मोत्सव जन्माष्टमी पर रात्रि में आष्टा विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर लगभग नगर के सभी मंदिरों में पहुचे भगवान के दर्शन कर क्षेत्र में सुख,शांति,सभी की उन्नति,प्रगति की भगवान श्रीकृष्ण जी से प्रार्थना की। कई मंदिरों में चल रहे भजनों,कीर्तनों की धुन पर विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने जम कर नृत्य किये। रात्रि में विधायक श्री इंजीनियर ने

श्री जगदीश्वर धाम गंज,श्री राठौर समाज मंदिर,कुशवाह समाज के राधाकृष्ण मन्दिर,श्री ताम्रकार समाज के राधाकृष्ण मन्दिर,श्रीराम मंदिर बुधवारा,श्री विश्वकर्मा समाज के राधाकृष्ण मंदिर,श्रीनाथ जी की हवेली,श्री मालवीय बलाई समाज का राधाकृष्ण मन्दिर,

श्री नामदेव छिपा मारवाड़ी समाज के राधाकृष्ण मंदिर,श्री भाऊबाबा राधाकृष्ण मंदिर कुम्हार मोहल्ला स्तिथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में पहुचे ओर भगवान के दर्शन कर सभी समाज बंधुओं को भगवान के जन्मोत्सव की बधाई शुभकामनाएं दी एवं प्रसाद ग्रहण किया।

जन्माष्टमी पर भक्तों एवं मंदिर समितियों के सम्मानित सदस्यो की मांग पर विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर ने नगर के प्राचीन श्री पंढरीनाथ जी के मंदिर के जीर्णोद्धार हेतु

11 लाख,प्रजापति समाज के भाऊबाबा मंदिर को 5 लाख,एवं पुराना दशहरा मैदान में स्तिथ नामदेव छिपा मारवाड़ी समाज के मंदिर को 2 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि में आष्टा विधायक ने उपरोक्त सभी समाजों के मंदिरों में जो भजन मंडलियां एवं म्यूजिकल ग्रुप मंदिरों में भजनों की प्रस्तुति दी रहे थे

उन सभी को भी वाद्ययंत्रों के लिये पांच पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की । सभी मंदिर समितियों,भजन मंडलियों एवं म्यूजिकल ग्रुप ने दी घोषित की गई आर्थिक सहायता के लिये विधायक श्री गोपालसिंह इंजीनियर का आभार व्यक्त किया।

You missed

error: Content is protected !!