Spread the love

आष्टा। भारतीय सनातन संस्कृति में भगवान श्रीकृष्ण हम सभी के आदर्श है। उनके अवतरण दिवस श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार को हम सभी बड़े हर्ष व उल्लास के साथ मनाते है। स्थानीय टैलेण्ट इनोवेटिव हायर सेकंडरी स्कूल, आष्टा में आज भगवान श्रीकृष्ण जी का जन्मोत्सव छात्र/छात्राओं द्वारा बड़े ही उत्साहपूर्वक मनाया गया।

इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा अपनी टीम के साथ बच्चों का उत्साहवर्धन करने विद्यालय में पहुंची तथा कृष्ण के रूप में सजे बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया।
सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती रीना राजेश शर्मा व स्कूल प्राचार्य सुदीप जायसवाल द्वारा ज्ञान की देवी माँ सरस्वती एवं भगवान श्रीकृष्ण के चित्र पर मार्ल्यापण व दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
प्राचार्य सुदीप जायसवाल एवं श्रीमती संध्या जायसवाल के द्वारा इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा, श्रीमती गीता सोलंकी,श्रीमती जयश्री शर्मा, श्रीमती श्रृद्धा पालीवाल का स्वागत किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राथमिक स्तर तक के छात्र-छात्राओं को श्री राधाकृष्ण स्वरूप में तैयार होकर आने की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

जिसमें अनेक बच्चों ने भाग लिया। साथ ही मिडिल क्लास के छात्रों द्वारा अनेक मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां इस अवसर पर दी गई। जिसमें भगवान श्रीकृष्ण की जीवन लीलाओं को चित्रित किया गया।
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को इनरव्हील क्लब आष्टा की तरफ से पुरूस्कृत कर उन्हें शील्ड ,स्टेशनरी व आकर्षक गिफ्ट प्रदान किए गए। इनरव्हील क्लब की अध्यक्ष श्रीमती रीना शर्मा ने कहा कि टैलेण्ट इनोवेटिव हा.से. स्कूल में चाहे राष्ट्रीय त्यौहार हो या फिर धार्मिक त्यौहार सभी त्यौहार बड़े ही उत्साह व उमंग के साथ मनाएं जाते है ।

मैं भगवान से प्रार्थना करती हूँ कि यह विद्यालय हमेशा प्रगति के पथ पर ऐसे ही शिक्षा व संस्कार में माध्यम से आगे बढ़ता रहे। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य सुदीप जायसवाल ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण से हमें कर्मयोगी बनने की शिक्षा मिलती है।

सभी छात्र व छात्राएं कर्मयोगी बने और अपने जीवन को सार्थक बनाएं।प्राचार्य ने उपस्थित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं,विद्यार्थियों,अभिभावकों व सभी नगरवासियों को भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी।अंत में आभार स्कूल की शिक्षिका रूची मंकोड़ी व नंदकिशोर सर द्वारा व्यक्त किया गया।

You missed

error: Content is protected !!