Spread the love

“कावड़ियों ने किया तीन नदियों के जल से भगवान शंकर का जलाभिषेक
नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा मित्र मंडल ने कावड़यात्रियों का किया स्वागत”

श्रावण मास के तीसारे सोमवार के अवसर पर आज बालाखेड़ा खजुरिया निवासी ग्रामीणजनों ने पार्वती नदी, कासम नदी, धामनी नदी के संगम स्थल पर से अपनी कावड़ में जल भरकर नगर के प्राचीनतम पार्वती नदी किनारे स्तिथ भगवान भोलेनाथ के मंदिर में जलाअभिषेक के लिए कावड़ लेकर निकले। बालाखेड़ा, खजुरिया, अरोलिया होते हुए सैकड़ो कावड़यात्री आष्टा नगर में पहुचे।

कावड़ यात्रियों का आष्टा पहुचे जत्थे का नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा की उपस्तिथि में गल चौराहे पर कावड़यात्रा में शामिल सैकड़ो ग्रामीण बंधुओ,माताओं,बहनों का पुष्पवर्षा कर स्वागत सम्मान किया। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा ने कहा कि श्रावण मास के पवित्र माह में बड़ी संख्या में शिवभक्त कावड़ लेकर भगवान शंकर को प्रसन्न करने हेतु देश के विभिन्न शिवालयों सहित ज्योतिर्लिंगों पर भगवान का जलाभिषेक करने पैदल यात्रा करते है ।

जो शिवभक्तों की भगवान शंकर के प्रति अगाध श्रद्धा को दर्शाती है। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष ललित नागौरी, पुखराज मेहता, पार्षद रवि शर्मा, मानसिंह ईलाही, सुमित मेहता, देशचंद्र वोहरा, केशव राठौर, अभिराजसिंह पटाड़ा, विजय मेवाड़ा, रोनक डूमाने, मनीष किल्लौदिया आदि ने भी कावड़ यात्रियों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

“शासकीय महाविद्यालय आष्टा में 08 अगस्त को लगेगा ड्रायविंग लायसेंस शिविर,आगे आये लाभ उठायें”

जिले में स्थित समस्त शासकीय महाविद्यालय में 08 अगस्त तक लायसेंस शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि शासकीय महाविद्यालय, आष्टा में 08 अगस्त को ड्रायविंग लायसेंस शिविर आयोजित किया गया है ।

उन्होंने कहा कि लर्निंग लायसेंस के लिए ऑनलाईन 20 प्रश्नों में से 12 प्रश्नों के उत्तर देना अनिवार्य है और दस्तावेज में आधार कार्ड, आधार कार्ड से लिंक मोबाईल नम्बर ओटीपी के लिए। लायसेंस शुल्क महिलाओं के लिए नि:शुल्क, पुरूष दो पहिया वाहन के लिए 225 रू और दो पहिया एवं चार पहिया वाहन के लिए 425 रूपये जमा कराना अनिवार्य है।

“आस्था का संदेश ले कुबरेश्वर धाम के लिए निकली वार्ड 15 से कांवड़ यात्रा
पूर्व नपा अध्यक्ष कैलाश परमार ने किया स्वागत”

अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के आह्वान पर उत्साही जनप्रतिनिधि तेजसिंह राठौर के नेतृत्व में शताधिक कांवड़ियों का दल आज आस्था की नगरी से कुबरेश्वर धाम सीहोर के लिए निकला । प्रदेश कांग्रेस महासचिव तथा पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने कावंड़ यात्रा में शामिल सभी पुरुष एवं महिला कांवड़ियों का सम्मान और स्वागत कर उन्हें विदाई दी ।


इस अवसर पर कैलाश परमार ने सभी कांवड़ियों की श्रद्धा और उत्साह का अनुमोदन करते हुए कहा कि प्रकृति स्वयम हमें धर्म का मर्म समझाती है । हमारी संस्कृति में धर्म के लिये पुरुषार्थ का निर्देश है । श्रद्धा और भक्ति से ही धर्म की साधना होती है धर्म में संकल्प का बड़ा महत्व होता है आस्था हमारे संकल्प को मजबूत करती है । पूर्व नपाध्यक्ष ने सभी महिला पुरुष कांवड़ियों को सफल यात्रा के लिए बधाई दी । बताते चलें कि
आस्था और उमंग से भरे सावन के महीने में चारों तरफ धर्ममयी वातावरण बना हुआ है ।

मन्दिरों में गुंजायमान घण्टे घड़ियाल जगह जगह अभिषेक और मंत्रोच्चारण की ध्वनि और घर घर मे व्रतों और उपवास का क्रम चल रहा है । इस वातावरण में श्रावण सोमवार को बरसते सावन के बीच पार्षद तेजसिंह राठौर समाजसेवी शंकरलाल माहेश्वरी, रामेश्वर पाटीदार सहित सैकड़ों कांवड़ यात्रियों ने पार्वती का पवित्र जल लेकर तट स्थित पौराणिक शिवालय से कांवड़ यात्रा की शुरुआत की। कांवड़ दल अंतरराष्ट्रीय तीर्थ कुबरेश्वर धाम में स्थापित शिवलिंग का पार्वती जल से अभिषेक करेंगे । बोल बम और हर- हर महादेव के गगनभेदी नारो के साथ सभी यात्री नगर की आस्था का संदेश ले कर नव सिद्धपुरी तीर्थ कुबरेश्वर धाम सीहोर के लिए रवाना हुए ।

कांवड़ियों के साथ भजन टोली और युवाओं का एक समूह भी यात्रा पर गया है । ग्राम किलेरामा में पूर्व नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने सभी कांवड़ियों का अभिनन्दन किया । इस अवसर पर पूर्व सरपंच मधुसूदन परमार , श्रीराम भैया , लक्ष्मीनारायण वकील , श्रीमती राखी सुरेंद्र परमार , लोकेंद्र सिंह , मनमोहन , हंसराज , गोपाल सिंह , प्रेम सिंह परमार आदि ने भी कांवड़ यात्रियों का यथोचित सत्कार किया ।

error: Content is protected !!