Spread the love

आष्टा। श्रावण मास के प्रारंभ होते ही कांवड़ यात्रा की विधिवत रूप से शुरूआत हो चुकी है। नगर सहित प्रदेश व देश के विभिन्न राज्यों-शहरों से श्रृद्धालुजन पवित्र नदियों का जल कावड़ में भरकर भगवान भोले का अभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में निकलते है।

इसी के चलते आज नगर के दर्जनों कावड़यात्री जीवन दायिनी मां पार्वती का जल सुसज्जित कावड़यात्रा में भरकर नेमावर के लिए रवाना हुए, जो मां पार्वती के पवित्र जल से नेमावर स्थित भगवान शंकर का अभिषेक करेंगे, तत्पश्चात्् नर्मदा नदी के जल को कावड़ में भरकर

किला स्थित प्राचीन शंकर मंदिर में विराजित भगवान शंकर का जलाभिषेक करेंगे। नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने प्राचीन शंकर मंदिर पहुंचकर कावड़ की पूजा-अर्चना कर कावड़यात्रा अध्यक्ष दीपक कुशवाह, रमेश कुशवाह, जीवन कुशवाह, लखन कुशवाह, राजेन्द्र कुशवाह, ब्रजेश कुशवाह, बबलू कुशवाह कावड़यात्रियों का स्वागत सम्मान किया।

इस मौके पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने कहा कि कांवड़ यात्रा, जीवन यात्रा का प्रतीक है, जिसका उद्देश्य अनुशासन, सात्विकता और वैराग्य के साथ ईश्वरीय शक्ति से जुड़ना है। ऐसा माना जाता है कि कांवड़यात्रा से संकल्प शक्ति के साथ आत्मविश्वास जागृत होता है।

भगवान शिव शीघ्र प्रसन्न होने वाले देवता हैं, कांवड़ उठाने वाले कांवड़ियों की भक्तिभाव से भगवान शंकर प्रासन्न होकर आप सभी की मनोकामना पूर्ण करें और आप सभी खुशहाली के साथ कावड़यात्रा पूर्ण कर अपने नगर में सकुशल पधारें यही प्रभु से प्रार्थना है।

इस अवसर पर नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा के साथ भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष ऋतु जैन, पार्षद रवि शर्मा, विशाल चौरसिया, पूर्व पार्षद माखन कुशवाह, गिरजा कुशवाह, संजू कुशवाह, मनोज पटेल, मुकेश कुशवाह, कैलाश कुशवाह, बलराम कुशवाह, गोवर्धन पंडा, तुलसीराम कुशवाह आदि मौजूद थे।

“नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा से की पार्वती धाम गौशाला के सदस्यों ने भेंट,टीन शेड की मांग का सौपा ज्ञापन”

मुक्तिधाम परिसर में स्थित गौशाला जिस पर बड़ी संख्या में गौमाताएं अपने बछड़ों के साथ रहती है। उक्त गौशाला में नगर के समृद्ध नागरिकगण अपनी स्वेच्छानुसार निर्माण व विकास कार्य करवाने में अपना सहयोग प्रदान करते है। इन सभी के चलते पार्वती धाम गौशाला के नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा से उनके निज कार्यालय पर पूर्व पार्षद नरेन्द्र कुशवाह, पत्रकार व समाजसेविका किरण रांका, संजय सुराना, रवि कामरिया ने भेंटकर गौशाला के सुदृढ़ीकरण एवं गौमाताओं की सुरक्षा की दृष्टि से टीनशेड डलवाने की मांग का आवेदन पत्र सौंपा।

नपाध्यक्ष प्रतिनिधि श्री मेवाड़ा ने गौशाला समिति के सभी वरिष्ठ सदस्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि गौमाता की सेवा से सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं, साथ ही परिवार को सुख-समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मिलता है। इनकी सेवा मात्र से कुंडली का कोई भी दोष दूर हो सकता है और पितृदोष आदि के कारण आने वाली बाधाओं से भी मुक्ति मिलती है। हम सौभाग्यशाली है जो कि आप हम सभी को गौमाता की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। नगरपालिका से जो भी सहायता होगी हम पूरी कोशिश के साथ गौशाला के संरक्षण का कार्य करेंगे आपके द्वारा की गई मांग शीघ्र ही पूर्ण होगी।

You missed

error: Content is protected !!