Spread the love

सीहोर । आवेदक संदेश जैन पिता चेतन जैन थाना आकर रिपोर्ट किया कि आज दिनांक 04.07.24 को में अपनी महिन्द्रा पिकअप क्र. MP 09 GG 5839 से मेहता सेल्स नगर निगम इंदौर से गौतम मेहता का माल एसएस पाईप 2500 किग्रा. सीहोर डिलेवर करने के लिये आया था।

ताहिर भाई के यहा माल खाली कर कुल पाँच लाख रुपये लेकर मैं सुबह करीब 09.00 बजे अपनी पिकअप से वापस इंदोर जा रहा था जैसे ही में सीहोर स्थित गणेश मंदिर रोड ईदगाह के पास दशहरा बाग के पास पहुंचा तो 04 अज्ञात आरोपियों के द्वारा मारपीट कर गाडी में से मेरा हाथ खीचकर बाहर निकाल लिया और मेरी गर्दन पकड ली ।

एक ने सब्जी काटने वाले छोटे चाकू से मारा जिससे मुझे बांये हाथ की कलाई, बांये कंधे के पीछे, दाहिने तरफ सीने में, दाहिने हाथ के पंजे में, दाहिने हाथ की बाजू में चोट आई व कमर के नीचे पत्थर से मारा

और मेरी गाडी में दोनो सीट के बीच में गियर बॉक्स के पास सफेद कपडे की थेली में रखे पाँच लाख रुपये व मेरा रियलमी कंपनी का मोबाईल जिसमें एयर टेल कंपनी की सिम नंबर 9294550850 को चारो अज्ञात व्यक्ति तूट कर ले गये।

आवेदक की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्र. 471/2024 धारा 309 (6) बी एन एस का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले गंभीरता को देखते हुए आरोपीगण की पता तलाश के लिये अनुभवी,पारखी जिला पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गीतेश गर्ग, नगर निरीक्षक निरंजन सिंह राजपूत के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली के द्वारा टीम गठित की गयी थी ।

जो कि लूट की घटना का पर्दाफाश कर झूटी लूट की घटना की कहानी बनाने वाले आरोपीगण से 5 लाख रुपये व मोबाइल जप्त कर फरियादी बने आरोपी संदेश जैन व उसके साथी अभि मालवीय को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

दौराने विवेचना फरियादी के कथन लिये गये जो कि बार बार पूछताछ के दौरान अपने कथनो को बदल रहा था । घटना को बार बार अलग तरीके से होना बता रहा था । फरियादी की एम एल सी कर्ता डाक्टर के द्वारा फरियादी को आयी चोटों को स्वयं के द्वारा कारित करना लेख किया गया था । जिसके कारण फरियादी की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हुई ।

प्रकरण में अज्ञात आरोपीगण व लूटे गये माल मशरुका की पता तलाश की गयी तथा सायबर सेल से प्राप्त टेक्निकल डाटा के अवलोकन के आधार पर फरियादी के मित्र अभि मालवीय के यहा कमला नेहरु नगर इंदौर पहुंचे । जो कि एक लड़का पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया । जिसे हमराह स्टाफ की मदद से पकड़ा जिससे नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम अभि उर्फ अभी मालवीय पिता अनिल मालवीय उम्र 20 साल निवासी 106 शहीद हेमू कालोनी कमला नेहरु नगर इदौर का होना बताया ।

जिससे दिनांक 04.07.2024 को सीहोर जिले में आवेदक संदेश जैन के साथ हुई तूट की घटना के बारे में पूछताछ करने पर अपना जुर्म करना स्वीकार किया। और बताया कि उसने अपने साथी संदेश जैन के साथ मिलकर अपनी ही लूट की झूटी घटना का षढ़यंत्र किया था । जो कि इंदौर वाली पार्टी के पेमेंट के 5 लाख रुपये में से ढाई-ढाई लाख रुपये आपस में बांट लिये थे । पुलिस ने आरोपीगण से कुल 5 लाख रुपये की रकम व मोबाइल बरामद किया गया ।

बाद फरियादी आरोपी संदेश जैन पिता को गिरफ्तार कर बाकी की रकम 2,50,000 लाख रुपये व लूट की झूटी घटना बनाने में प्रयुक्त वाहन अप क्र MP09GG5839 को आरोपी संदेश जैन के द्वारा गाडी के अंदर

सीट के नीचे छुपी हुई चाबी निकालकर देने पर मुताबिक जप्ती पत्रक संमक्ष गवाहान के जप्त कर आरोपी संदेश जैन पिता चेतन जेन उम्र 20 साल निवासी 106 शुभम नगर इंदौर को गिरफ्तार किया गया ।दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।


इस झूठी लूट की घटना का खुलासा करने में थाना प्रभारी गिरीश दुबे, उप निरीक्षक विक्रम आदर्श, उप निरीक्षक मनोज मालवीय, उप निरीक्षक लोकेश सोलंकी, सहायक उप निरीक्षक नवतेश राजपूत,

प्रधान आरक्षक प्रमोद तोमर, प्रधान आरक्षक महेन्द्र मेवाड़ा, आरक्षक चंद्रकिशोर टिकारे, आरक्षक कपिल सिंह, आरक्षक चंद्र सेन, प्रधान आरक्षक देवेन्द्र सिहं, प्रधान आरक्षक मोतीलाल स्वामी का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!