Spread the love

आष्टा। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली पर्व पर स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की तीसरी किस्त की राशि का 25 प्रतिशत राशि भुगतान करने के आदेश जारी किए थे ,लेकिन उन्हीं के गृह जिले में अभी तक उक्त राशि का लाभ शिक्षा विभाग के अनेक कर्मचारियों, शिक्षकों को नहीं मिला है।
वही अध्यापक संवर्ग को छठवां वेतनमान की तीसरी किस्त का भुगतान नहीं मिला है, जिसके कारण शिक्षा विभाग के शिक्षकों एवं कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि विकास खंड कार्यालय में कार्य करने वाले कर्मचारियों ने अपने चहेतों को भुगतान कर दिया है और कुछ कर्मचारियों को अनदेखा कर उनका भुगतान अभी तक नहीं किया है। साथ ही सात जन शिक्षकों को माह नवंबर के वेतन का भुगतान किया जाना था, वह अभी तक नहीं किया गया है।


जन शिक्षकों को ऑनलाइन पोर्टल पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी के गणक द्वारा उक्त लापरवाही व मनमानी की गई है। जिसके कारण शिक्षक व शिक्षा विभाग के कर्मचारी आर्थिक परेशानियों के दौर से गुजर रहे हैं। श्री ठाकुर सहित शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने मांग की है कि हमें सातवें वेतनमान की तीसरी किस्त की राशि तथा जिन जन शिक्षकों को वेतन का भुगतान अभी तक नहीं किया है ,उन्हें तत्काल भुगतान किया जाए ।उक्त मांग करने वालों में प्रमुख रूप से मध्य प्रदेश राज्य अधिकारी -कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ठाकुर सहित अन्य कर्मचारी जगदीश प्रसाद मालवीय, केदार सिंह परमार, जय सिंह ठाकुर ,कमल किशोर वर्मा, जीवन सिंह ठाकुर ,धीरेंद्र सिंह ठाकुर ,शेषपाल सिंह, गजराज सिंह आदि ने वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों से मांग की है कि उक्त मामले को गंभीरता से लेकर तत्काल भुगतान कराया जाए।

“जहां भी जाये-मास्क लगाये”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!